बेनीपट्टी(मधुबनी)। जिलाधिकारी के निर्देश पर बुधवार को अधिकारियों ने बेनीपट्टी के विभिन्न पंचायतों की जांच की। डीडीसी विशाल राज ने अरेर दक्षिणी पंचायत के योजनाओं की जांच की। जहां पैक्स, पीडीएस, स्कूल की जांच की। एसडीएम मनीषा ने परजुआर पंचायत की जांच की। जहां एसडीएम ने पंचायत भवन-ग्राम कचहरी भवन की जांच की।

1

उपरांत, एसडीएम ने परजुआर डीह के मध्य विद्यालय, आईसीडीएस केंद्र संख्या-124 एवं 125, जटियाही मिडिल स्कूल की जांच कर पैक्स और पीडीएस विक्रेता सोचेन्द्र झा के दुकान की जांच की। वार्ड नं-09 में जल नल योजना, गली नाली योजना, पीएम आवास, मनरेगा योजना से निर्मित सड़क की जांच की। 

उधर, बीडीओ डॉ रवि रंजन ने सलहा पंचायत की जांच की। जहां बीडीओ ने सलहा मध्य विद्यालय पहुँचे, जहां शैक्षणिक स्थिति से बीडीओ संतुष्ट नजर नहीं आये और तुरंत शिक्षकों को एक माह की मोहलत दी, कहा, नहीं हुआ सुधार तो कार्रवाई करेंगे। शिक्षा से समझौता नहीं किया जाएगा। पैक्स अध्यक्ष की दुकान बंद पाई गई। पीडीएस विक्रेता संजय यादव के दुकान की जांच हुई। जहां नवंबर माह से किरासत तेल नहीं आने की बात सामने आई। आईसीडीएस केंद्र संख्या-204 पर जांच हुई तो निर्धारित बच्चे उपस्थित थे। उपरांत, बीडीओ ने वार्ड नं-12 में जल नल की स्थिति का अवलोकन कर संतोष प्रकट किया और उक्त वार्ड में ही सड़क सह नाला के निर्माण की जांच की। यहां बीड़ीओ ने मुखिया के क्रियाकलाप की प्रशंसा की। 

2

इस दौरान अरेर दक्षिणी में मुखिया विमल देवी, जेडीयू अध्यक्ष प्रदीप झा बासू, हितेंद्र भंडारी, परजुआर में मुखिया पम्मी कुमारी, भवेंद्र मिश्र, रोजगार सेवक रंजीत कुमार, पंचायत समिति सदस्य रेणु देवी , कार्यपालक सहायक अलका कुमारी, सलहा में मुखिया रीझन ठाकुर आदि थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post