बेनीपट्टी (मधुबनी) : गंगासागर में बिछड़ी बहनें मंजुला देवी व वीणा देवी आज 4 दिन बाद गुरुवार को शाम करीब 6.30 बजे बेनीपट्टी पहुंच गई. इसकी पुष्टि उनके परिवार के सदस्यों ने की है. इस बाबत जानकारी देते हुए अरुण कुमार ठाकुर ने बताया कि उनकी माँ व मौसी 14 तारीख को गंगासागर से गायब हो गई थी.

दरअसल वह दोनों लोग अपनीं टीम के साथ जगन्नाथ पूरी यात्रा पर निकली थी, लेकिन गंगासागर पहुँचने के बाद 14 तारीख की रात करीब 12 बजे दोनों बहनें शौच के लिए साथ निकली लेकिन वापस अपने बस तक नहीं आ ससकीं. वहां हजारों की संख्या में बस लगी हुई थी, ऐसे में भीड़ में दोनों बहनें अपने बस को खोज नहीं पाई.

1

जिसके बाद दोनों बहनों को परेशान देख मधुबनी जिले के ही एक अन्य तीर्थयात्री की टीम के सदस्यों ने उन्हें देखा, और बात करने पर दोनों बहनों ने बताया कि वह अपनी बस को नहीं खोज पा रही है. जिसके बाद दुसरे टीम ने दोनों बहनों को अपने साथ ले जाने का निर्णय लिया. बस के प्रबंधक ने दोनों बहनों को बताया कि आप हमारे साथ चलें, हमलोग भी जगन्नाथ पूरी जा रहे हैं. रास्ते में आपका बस मिल जाएगा तो ठीक अन्यथा आपको आपके गांव तक हमलोग पहुंचा देंगे. अरुण ठाकुर ने बताया कि मां अपने टीम से बिछड़ने के बाद बदहवास होकर मेरा मोबाइल नंबर भी भूल गई.

2

आगे जैसे तैसे घर पहुँचने की उम्मीद में दोनों बहनें दुसरे बस में सवार हो गई, और जगन्नाथ पहुंची. लेकिन अपने दोनों बहनों का मोबाइल व झोला उनके अपने ही बस में था जिसके कारण दोनों बहनों का अपने परिजनों से संपर्क टूट गया. उनकी टीम ने उनको खोजने का प्रयास किया लेकिन असफल होने के बाद 16 तारीख को दोनों बहनों की टीम ने मंजुला व वीणा देवी के गायब होने की सूचना उनके पुत्र अरुण ठाकुर को दिया. जिसके बाद से दोनों बहनों के परिजन लगातार उनकी खोज में लगे हुए थे.

सोशल मीडिया में लगातार दोनों बहनों के गुमशुदगी की पोस्ट वायरल हो रही थी, अरुण ठाकुर इस बीच दिल्ली से कलकत्ता पहुंचे. जहां उन्होंने मीडिया से लेकर स्थानीय सामाजिक संगठनों, एनजीओ कैंप व प्रशासनिक अधिकारीयों से मिलकर अपने मां व मौसी को खोजने की गुहार लगा रहे थे. जिसके बाद अब आज 19 जनवरी की शाम दोनों बहनें सकुशल अपने बेनीपट्टी स्थित घर पहुंच गई हैं.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post