मधुबनी शहर के संकटमोचन मंदिर के समीप बाबू साहब ड्योढ़ी स्थित तालाब में शुक्रवार की शाम को सरस्वती पूजा मूर्ति विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से एक बच्चे की हुई मौत। मूर्ति विसर्जन के वक्त बच्चा तालाब के अंदर प्रवेश किया जिसके बाद वह बच्चा तालाब के गहरे पानी के अंदर डूबने लगा वहां पर मौजूद लोग बच्चे को पानी में डूबते देख कर जोर जोर से चिल्लाने लगे जिसके बाद वहां पर लोगों की भीड़ जुट गई। 

स्थानीय लोग तालाब में घुसकर बच्चे को खोजने लगे काफी मशक्कत करने के बाद बच्चे को पानी से बाहर निकाला गया, पानी से बाहर निकालने के बाद तुरंत ही बच्चे को नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। वही मृतक के छोटे भाई ने बड़े भाई के पानी में डूबने की सूचना अपनी मां को बताया ।

1

इसकी सूचना सुनते ही मां दौड़ी दौड़ी अस्पताल पहुंची,डॉक्टरों के द्वारा बच्चे को मृत बताने से मां का रो रो कर बुरा हाल हो रखा है। जिसके बाद इसकी सूचना नगर थाना को दी गई । सूचना पाते ही नगर थाना मौके पर पहुंचकर मृतक बच्चे के शव को अपने कब्जे में लिया । वहीं कागजी प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए मधुबनी सदर अस्पताल लेकर आए। मृतक बच्चा संदीप अमन नवी कक्षा में पढ़ता था।


मृतक बच्चे की मां स्कूलवालों के ऊपर लापरवाही का लगा रही आरोप


मृतक बच्चे की मां का कहना है कि संदीप अमन 25 जनवरी को रिजल्ट लेकर एक बार घर पर आया हुआ था उसी दौरान उसने हमें बताया कि 2 दिन के लिए स्कूल में ही सरस्वती पूजा को लेकर रहना पड़ेगा, वही आज शाम को मेरी बच्चे की पानी में डूबने से मौत की खबर आई। मृतक बच्चे की मां पुष्पा देवी स्कूल वालों के ऊपर लापरवाही का आरोप लगा रही है।

2

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मूर्ति विसर्जन के दौरान तालाब में दो बच्चे की डूबने की खबर मिली जिसमें एक बच्चे हर्ष कुमार को पानी से बाहर निकाल लिया गया जो अभी खतरे से बाहर है वही दूसरे बच्चे की मौत हो गई। मृतक व्यक्ति की पहचान संदीप अमन उम्र 15 वर्ष पिता संतोष कुमार महतो जो कि मनीगाछी थाना क्षेत्र के नारायणपुर बाजार के रहने वाले के रूप में हुई है।

मृतक बच्चे की मां आशा का काम कर मधुबनी शहर के चकदह में किराए के मकान पर रहकर बच्चे को पढ़ाती थी। इस घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो रखा है इलाके में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post