बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी अनुमण्डल अस्पताल में दो सीएचओ को प्रतिनियुक्त कर दिया गया है। नागदह-ढंगा स्वास्थ्य उपकेंद्र की सीएचओ मनीषा पंडित ने सोमवार को अनुमंडल अस्पताल में ओपीडी सेवा शुरू कर दी है। मनीषा पंडित सोमवार से बुधवार तक ओपीडी करेंगी। वहीं, दूसरी सीएचओ अर्चना कुमारी गुरुवार से शनिवार तक ओपीडी में रहेंगी। अर्चना कुमारी बरहा स्वास्थ्य केंद्र की सीएचओ है। अनुमंडल अस्पताल में कार्यदिवस पर ओपीडी कर पुनः अन्य तीन दिनों तक वे उक्त स्वास्थ्य केंद्र पर ओपीडी देखेंगी।

1

स्वास्थ्य प्रबंधक सुशील कश्यप ने बताया कि एसीएमओ डॉ आरके सिंह के द्वारा किये गए आदेश के बाद ही पत्र निर्गत कर दोनों सीएचओ को ड्यूटी किये जाने को कहा गया था। 

2

गौरतलब है कि एमएसयू ने अनुमंडल अस्पताल में महिला चिकित्सक की तैनाती व प्रतिनियुक्ति पर गए जीएनएम को बुलाने की मांग पर भूख हड़ताल किया था। सिविल सर्जन के आदेश पर भूख हड़ताल को खत्म कराने के लिए पहुँचे एसीएमओ ने एमएसयू के मांग पर तत्काल दो सीएचओ को तैनात करने का आदेश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया था। वहीं, एक महीने में जीएनएम को वापस किये जाने का आश्वासन दिया था। तब जाकर नीरज शेखर व संदीप झा मुरारी ने भूख हड़ताल खत्म कर दिया था। 

उधर, सोमवार को सामाजिक कार्यकर्ता संदीप झा मुरारी व अमित झा अनुमंडल अस्पताल पहुँच कर सीएचओ की तैनाती को देखा। श्री मुरारी ने बताया कि महिला सीएचओ की तैनाती का असर पहले दिन ही देखने को मिला। काफी संख्याओं में महिलाओं ने चेकप कराया। उन्होंने कहा कि अस्पताल की घेराबंदी के लिए जल्द ही सिविल सर्जन से मिलेंगे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post