बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी प्रखंड के ढंगा पंचायत के चंपा गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से बीडीओ व बीईओ को आवेदन देकर मध्य सह माध्यमिक स्कूल के निर्माण हो रहे चहारदीवारी की जांच की मांग की है। ग्रामीणों ने दिए गए आवेदन में कहा है कि स्कूल के एचएम, शिक्षा समिति व मुखिया के मिलीभगत से विद्यालय का पूर्व में निर्मित चहारदीवारी को तोड़कर नया चहारदीवारी का निर्माण अवैध ढंग से किया जा रहा है। इस निर्माण के आड़ में कुछ लोगों के साथ जमीन का बंदरबांट किया जा रहा है।

1

योजना स्थल पर योजना से संबंधित बोर्ड नदारत है न कोई इस योजना की जानकारी दे रहा है। वार्ड सदस्य के पति व मुखिया के द्वारा लोगों को धमकाया जाता है की जैसे काम हो रहा है, होने दो, नहीं तो मुकदमा करबा दूंगा। निर्माण में घटिया ईंट व सरिया का इस्तेमाल का सूचना के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

2

ग्रामीणों ने आशंका व्यक्त करते हुए कहा है कि वार्ड नं-02 के डीहवारनी स्थान के घेराबंदी की योजना को अवैध तरीके से नहीं कर कुछ लोगों को लाभ देने के लिए स्कूल की घेराबंदी की जा रही है। चूंकि, स्कूल की जमीन का सीमांकन नहीं कराया गया है। पूर्व से निर्मित शौचालय को भी स्कूल से बाहर किया जा रहा है।

ग्रामीणों ने बताया है कि स्कूल तालाब किनारे है। स्कूल के पीछे की जमीन पानी में ढह गया है, जहां नीचे से न तो दीवार का निर्माण हो रहा है न ही मिट्टी भराई की गई है। ग्रामीणों ने अधिकारियों को आवेदन देकर स्कूल की जमीन की मापी करा घेराबंदी कराने की मांग की है और दोषियों पर उचित कार्रवाई की गुहार लगाई गई है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post