जयनगर(मधुबनी)। 
जयनगर प्रखंड के अंतर्गत बेलही दक्षिणी पंचायत के वार्ड नंबर 16 इस्लामपुर मुहल्ला में करीब 50 वर्षों से गुजर बसर कर रहे भूमिहीन परिवारों को कमला नहर अवर प्रमंडल के अधिकारियों के द्वारा दर्जनों बसे लोगों के खिलाफ थाने में दर्ज कराए मुकदमा के खिलाफ भुमिहीन परिवारों ने भाकपा-माले के प्रखंड सचिव भूषण सिंह के नेतृत्व में एक हस्ताक्षर युक्त आवेदन अंचलाधिकारी को दिया है। 

1

बिना वैकल्पिक व्यवस्था के ही उजाड़ने की धमकी दी जा रही है। जिसके आलोक में अंचलाधिकारी जयनगर के अतिक्रमण वाद संख्या-4/22-23 के तहत भूषण सिंह प्रखंड सचिव भाकपा-माले जयनगर के नेतृत्व में दर्जनों भूमिहन परिवारों ने बसेरा के तहत झोपड़ी उजाड़ने से पहले बसाने की मांग कर रहे हैं । 

भूषण सिंह ने कहा कि कमला नदी पर बराज निर्माण को लेकर विभाग के द्वारा कमला नहर की भूमि पर करीब 50 वर्षों से बसे 118 भूमिहीन परिवारों पर कमला नहर अवर प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता के द्वारा अपने पत्रांक-884 के तहत थाना में  प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। इसी बीच अंचलाधिकारी  के अतिक्रमण वाद संख्या-4 /22-23 के तहत खेसरा नम्बर-2457 रकवा-0.275 डिसमिल बेला-बेल्ही मौजा में भूमि पर बसे भूमिहीनों को नोटिस जारी कर कार्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है ।

माले सचिव के नेतृत्व में दर्जनों भूमिहीन परिवारों ने अंचलाधिकारी के समक्ष अपनी बातें रखी।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post