हरलाखी(मधुबनी)। प्रखंड के राजकीय प्राथमिक विद्यालय गोपालपुर में बदहाल शिक्षा व्यवस्था को लेकर ग्रामीणों ने शिकायत किया था। शिकायत के बाद मीडिया ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाई थी। अब मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वही मामला को गंभीरता से लेते हुए आनन फानन में जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा उक्त विद्यालय के एचएम से स्पष्टीकरण मांगा गया था। लेकिन स्पष्टीकरण मांगे हुए कई सप्ताह बीत चुके है। 

1

जब इस संबंध में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से पूछा जाता है तो जांच को गोपनीयता का हवाला देकर मामले को कथित तौर पर दबाने का कोशिश कर रहे है। इस संबंध में एमएसयू के जिला अध्यक्ष राघवेंद्र रमण ने उक्त बाते प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कही है। उन्होंने कहा है, की जब शिक्षा पदाधिकारी का मंशा ही खराब व संदेहास्पद है, तो कैसे शिक्षा व्यवस्था में सुधार हो सकता। कहा है कि यदि स्पष्टीकरण का जवाब मिला है तो मीडिया के सामने साझा करने के बजाय गोपनीयता का हवाला देते है। जिससे साफ प्रतीत होता है की पदाधिकारी के द्वारा दोषी शिक्षक पर कार्रवाई के बदले बचाने का प्रयास किया जा रहा है। 

2

अध्यक्ष ने कहा हम सभी को एक साथ मिलकर हरलाखी में शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करना होगा। और भ्रष्टअधिकारी के खिलाफ सड़क से लेकर न्यायालय तक हमारी संघर्ष हमेशा चलती रहेगी। उन्होंने मधुबनी डीएम से इस मामले पर जांच कर कार्रवाई की मांग की है। हालांकि जांच में जो भी हो लेकिन ग्रामीण दोषी एचएम पर कार्रवाई का अभी भी आस लगाये बैठे है। बीईओ सुनील कुमार तिवारी ने दूरभाष पर कुछ भी बताने से परहेज कर रहे है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post