बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी नगर मुख्यालय के दी रहिका सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक शाखा परिसर में वर्चुअल माध्यम से आमसभा का आयोजन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सह पाली पंचायत के मुखिया राजेंद्र मिश्र की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें बेनीपट्टी अनुमंडल के बेनीपट्टी और मधवापुर प्रखंड के सहकारिता पदाधिकारी, पैक्स अध्यक्ष, प्रबंधक व किसान समेत अन्य लोगों ने भाग लिया।

1

बैठक में विगत वित्तीय वर्ष के कार्य योजनाओं की संपुष्टि की गई और धान अधिप्राप्ति राशि का अनुमोदन किया गया। आमसभा में वित्तीय वर्ष 2020-21 के कार्यों की भी संपुष्टि की गई और वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिये कार्य योजना ली गई।

इस दौरान मौजूद शाखा प्रबंधक श्याम कुमार ने कहा कि धान अधिप्राप्ति के लिये पैक्सों को जो राशि दी गयी है और जो दी जानी है उसका समय से सभी पैक्स अध्यक्ष व व्यापार मंडल सदुपयोग करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही बैंक द्वारा किसानों को ऋण देने की सुविधा शुरू की जायेगी, ताकि कृषि कार्यों में सहूलियत हो सके। कृषि कार्यो को लेकर बैंक शाखा के स्तर से होनेवाले कार्यों का प्रस्ताव सभी पैक्सों के माध्यम से रखा जाये ताकि उक्त कार्य योजना के अनुसार अगले वित्तीय वर्ष में कार्य कराये जायेंगे। वक्ताओं ने धान एवं गेंहू की अधिप्राप्ति के दौरान आनेवाली विभिन्न समस्याओं को भी रखा।

2

जिसे संबंधित विभाग के स्तर से समस्याओं का निदान कराने की बात पैक्स अध्यक्षों को कही गई। आमसभा के दौरान ही शाखा प्रबंधक व बैंक कर्मियों द्वारा सहकारिता पदाधिकारी, व्यापार मंडल के अध्यक्ष व बेनीपट्टी एवं मधवापुर प्रखंड 44 पैक्स अध्यक्ष व पैक्स प्रबंधक को बेहतर कार्यों के लिये बैग व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

मौके पर पैक्स अध्यक्ष रामानंद झा, योगीनाथ मिश्र बबलू, अशोक झा, प्रेम शंकर राय, प्रकाश चंद्र मिश्र, रमण झा, दिलीप झा, कुणाल कुमार झा, रवींद्र सिंह, प्रभात कुमार कर्ण , सुकेश झा व मुकेश झा सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post