बेनीपट्टी(मधुबनी)। अंचल कार्यालय परिसर में शुक्रवार को भारत माला परियोजना के तहत प्रस्तावित सड़क निर्माण को लेकर अधिग्रहित की जानेवाली जमीन का मुआवजा देने के लिये भूस्वामियों का कागजात सत्यापन और जमा करने हेतु कैंप का आयोजन किया गया।

1

कैंप में मौजूद जिला भूअर्जन कार्यालय मधुबनी के लिपिक मीरा कुमारी व सतीश कुमार ने भूस्वामियों को बताया कि मुआवजा की प्राप्ति के लिये जमीन का केवाला अथवा खतियान, रसीद, एलपीसी, शपथ पत्र, भूस्वामियों का आधारकार्ड व बैंक पास बुक की छायाप्रति सहित अन्य आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध कराना है। 


इस दौरान दर्जनों भूस्वामियों ने जमीन के सर्वेक्षण के दौरान संबंधित विभाग के कर्मियों द्वारा आवासीय और व्यावसायिक किस्म के जमीन को कृषि योग्य बनाने की शिकायत की। कर्मियों ने भूस्वामियों को बताया कि जमीन अधिग्रहण करने के साथ ही अधिग्रहित होनेवाली जमीन का खाता,खेसरा, रकबा व जमीन का क़िस्म संबंधित तमाम ब्यौरे के साथ विभिन्न अखबार पत्रों के माध्यम से सर्व साधारण को सूचित किया गया था और उस सूचना के तहत ही भूस्वामियों द्वारा आपत्ति दर्ज करने की तिथि निर्धारित करते हुए दावा /आपत्ति देने को कहा गया था। 

2

उक्त निर्धारित समय सीमा में दावा या आपत्ति दर्ज कराने वाले भूस्वामियों के दावे अथवा आपत्तियों पर विभागीय अधिकारियों द्वारा सुनवाई किये जाने की बात कही गई। मौके पर कई भूस्वामी मौजूद रहे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post