मधुबनी। समाहरणालय के सामने स्थित बाबा साहब अंबेडकर और स्टेशन चौक स्थित गांधी की प्रतिमा पर डीएम और एसपी के साथ ही सदर एसडीओ अश्वनी कुमार और अन्य पदाधिकारियों ने माल्यार्पण किया इसके बाद विभिन्न स्कूलों से आए छात्राओं ने शहर में प्रभात फेरी निकाली ।स्थापना दिवस के मुख्य कार्यक्रमों का आगाज वाटसन स्कूल में केक काटकर बैलून उड़ाने के साथ ही हुआ।

1

 यहां पर खाद्यय आपूर्ति उपभोक्ता संरक्षण विभाग राशन कार्ड से संबंधित, पंचायती राज्य विभाग बिहार सरकार , जिला पंचायत शाखा मधुबनी के साथ सभी विभागों के स्टॉल लगाए गए हैं। लगाए गए इन 37 स्थानों पर विभागों की क्रियाकलापों को दर्शाया गया है लोगों को दी जा रही मदद और जानकारी को स्टॉल पर प्रदर्शित किया गया है वहीं जीविका की विधियों के द्वारा भी मधुबनी पेंटिंग आचार पापड़ बड़ी चिप्स इत्यादि के स्टाल लगाए गए हैं कृषि विभाग सहकारिता विभाग शिक्षा विभाग डीआरसी जिला परिषद पीएचइडी सहित अन्य विभागों के द्वारा लगाए गए स्थल पर लोगों को किस तरह से सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकता है इसका प्रदर्शन किया गया है डीएम और एसपी के साथ ही जिले से आए तमाम  अधिकारियों ने इन सभी स्थलों का निरीक्षण किया ।

2

निरीक्षण के बाद  सेमिनार को संबोधित करते हुए डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने कहा कि मिथिला का यह स्थान काफी प्रसिद्ध है यहां के लोग काफी मेहनती हैं मधुबनी जिले का नाम हर क्षेत्रों में शान से लिया जाता है पूरे देश में यहां के लोगों के द्वारा विजेता का परचम लहरा रहा है इस दौरान जिले के विभिन्न स्कूल से आए छात्र छात्राओं ने विभिन्न विद्या विधाओं के द्वारा  लोगों का मन मोह लिया बच्चों ने अपने गीत और नृत्य के द्वारा लोगों को जागरूक किया ।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post