मधुबनी के एसपी सुशील कुमार ने पंडौल थाना के पास रहनेवाले भोला यादव के पुत्र शराब माफिया विक्रम यादव उर्फ विक्रम सिंह की अवैध संपत्ति जब्त करने का प्रस्ताव भेजा है। अवैध रूप से शराब कारोबार में संलिप्त होकर अर्जित परिसम्पत्तियों को जब्त करने के लिए धनशोधन निवारण अधिनियम-2002 के तहत आर्थिक अपराध इकाई को प्रस्ताव भेजा है। 

1

मद्य निषेध अधिनियम 2016 के लागू होने के बाद विक्रम यादव ने करोड़ों की अवैध संपत्ति अर्जित की गई है। यह संपत्ति उनके और उनके पारिवारिक आय से कई गुना अधिक है। भोला यादव के बेटे शराब माफिया विक्रम यादव के विरुद्ध पंडौल एवं सकरी थाना के अतिरिक्त दरभंगा एवं वैशाली ज़िलों में कुल 11 मामले दर्ज किए गए हैं। अबतक की जांच में जो तथ्य सामने आया है उसके अनुसार विक्रम यादव ने शराबबंदी कानून लागू होने के बाद अपने एवं अपने पारिवारिक सदस्यों के नाम से 18 जगहों पर अकूत अचल परिसंपत्तियां अर्जित किया। 

2

साथ ही कुल नौ जमाबंदी से संबंधित परिसंपत्तियां अर्जित की गई। इसके अतिरिक्त विक्रम सिंह अपने एवं पारिवारिक सदस्यों के नाम से कई वाहन की भी खरीद की है। एसपी सुशील कुमार ने बताया कि मद्य निषेध कानून 2016 लागू होने के बाद वर्त्तमान समय में विक्रम यादव एवं उसके पारिवारिक सदस्यों के नाम से अवैध रूप से अर्जित कुल सम्पत्ति का वास्तविक मूल्य करोड़ों रुपये में है, जो इन सभी के आय के अनुपात में कई गुणा ज्यादा है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post