जयनगर(मधुबनी)। 
जयनगर प्रखंड के बेलही दक्षिणी पंचायत के वार्ड नंबर 16 इस्लामपुर मुहल्ला के दर्जनों भूमिहीन परिवारों पर बिना वैकल्पिक व्यवस्था के ही प्राथमिकी दर्ज करना न्याय उचित नहीं है । बिना वैकल्पिक व्यवस्था के ही झोपड़ी उजाड़ने एवं सैकड़ों पर्चा धारियों को पर्चा वाली भूमि पर कब्जा दिलाने तथा भूमिहीन परिवारों को 5  डिसमिस भूमि मुहैया कराने व भूमि चोर व भू-माफिया को संरक्षण देने वाले अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग को लेकर  इस्लामपुर तथा अकौन्हा में भाकपा माले के नेतृत्व में बैठक आयोजित किया गया। अकौन्हा से शिबो देवी व ईसलामपुर मुहल्ला में नूर जहां खातुन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।  

1

बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड सचिव भूषण सिंह ने कहा कि जयनगर प्रखंड के अंतर्गत बेलही दक्षिणी पंचायत के  इस्लामपुर मुहल्ला में करीब 50 वर्षों से लोग उक्त भूमि पर गुजर-बसर करते आ रहे हैं। लेकिन बीते दिनों कमला नहर प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता के द्वारा जयनगर थाने में 118 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।  जबकि उक्त भूमि  पर बसे भूमिहीन परिवारों को विधुत कनेक्शन, हर घर जल नल योजना का टावर लगा कर जलापूर्ति व शौचालय के साथ साथ कुछ परिवारों को आवास योजना का लाभ मिल चूका है। उन्होंने कहा कि विभाग ने जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उसमें से कुछ लोगों के पास जमीन का दस्तावेज भी उपलब्ध है। 

2

इन सभी समस्यायें को देखते हुए भाकपा माले द्वारा भूमि बचाओ- भू माफिया भगाओ गरीब बसाओ अभियान के तहत निम्नलिखित मांगे को लेकर आगामी 24 नवम्बर को जिलाधिकारी मधुबनी के समक्ष प्रदर्शन करने का आह्वान किया है ।     

बैठक को नूरजहां खातुन, शिबो देवी, रामदेव राम, पहाड़ी सदाय, मोहम्मद हनीफ, महेन्द्री देवी, रौशन खातुन  रामप्रसाद राम,मोहम्मद नईम,  बेचन राम समेत अन्य लोग मौजूद थें ।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post