घोघरडीहा(मधुबनी)। अनुमंडल पदाधिकारी अभिषेक कुमार ने रविवार को सोलह घंटे बाद घोघरडीहा-फुलपरास मुख्य सड़क पर लगे जाम को हटवाया। बता दें कि शनिवार को प्रखंड के ब्रह्मपुरा गांव में जलजीवन हरियाली योजना के तहत चयनित पोखरा से अतिक्रमण हटाने गए प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने देर शाम घोघरडीहा फुलपरास मुख्य पथ को बांस बल्ला लगाकर जामकर यातायात को पूरी तरह से बाधित कर दिया था। 

1

रविवार को करीब साढ़े नौ बजे एसडीओ श्री कुमार जाम स्थल पर पहुंचकर जमीनी हकीकत का मुआयना किया और पीड़ित लोगों की समस्या को सुनकर समस्या का निदान अविलंब करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम को हटाकर यातायात को पुनः बहाल किया।मालूम हो कि शनिवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर अंचल प्रशासन ने ब्रह्मपुरा गांव में जलजीवन हरियाली योजना के तहत चयनित पोखरा के भिंडा से रामचन्द्र मुखिया, दशरथ मुखिया एवं मायानन्द ठाकुर का घर जेसीबी मशीन से तोड़कर खाली करवाया था। 

2

जिसके बाद आक्रोशित पीड़ित परिवारों ने अंचल प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए घोघरडीहा फुलपरास मुख्य सड़क को जाम कर दिया। उन लोगों का आरोप था कि एक ही नोटिस में 6 व्यक्ति का नाम था लेकिन अंचल प्रशासन उनलोगों का घर नही हटाकर हम भुविहीन लोगों का घर तोड़ दिया है।पीड़ित परिवार की बात को सुनकर एसडीओ ने जाम स्थल पर ही उक्त सरकारी ज़मीन को पुनः नापी करने एवं पीड़ित को भी अपना अमीन रखने का आदेश सीओ पूनम मिश्र को दिया। इधर अंचल अधिकारी पूनम मिश्रा ने बताया कि मामला अतिक्रमण वाद में पारित आदेश के अनुपालन में अतिक्रमण हटाया गया। किसी के साथ कोई पक्षपात नही किया गया है बार बार नोटिस देने के बाद अतिक्रमण नही हटाने पर कार्रवाई की गई।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post