मधुबनी। नेपाल में आगामी 20 नवंबर को होने वाले प्रतिनिधि सभा एवं प्रदेश सभा चुनाव के मद्देनजर भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा को सील कर दिया गया है। वहीं चुनाव को लेकर जयनगर जनकपुर कुर्था नेपाल ट्रेन का परिचालन भी रद्द कर दिया गया है।

1

बताते चलें कि एक करोड़ 79 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेगें। लोकसभा के 275 एवं सभी सात प्रदेशों के 333 सीट पर वोट डाले जाएगें। मधेश प्रदेश के लोकसभा के 32 एवं विधानसभा के 64 सीटों पर मतदान होगा। चुनाव को लेकर ट्रेन परिचालन एवं सीमा सील होने के कारण सीमावर्ती बाजारों में खरीदारों में कमी आई है। सीमा सील होने के कारण अनिवार्य सेवा छोड़ कर सभी तरह के आने-जाने पर नेपाली प्रशासन के द्वारा रोक लगा दिया है। 

2

भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात एसएसबी 48 वीं बटालियन के द्वारा जयनगर समेत आसपास के इलाकों में चुनाव को लेकर निगरानी रखी जा रही है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विप्लव कुमार ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर जयनगर थाना पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है। हर आने-जाने वाले लोगों पर निगरानी की जा रही है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post