मधुबनी। जिले के पंडौल प्रखंड के लोहट मे स्थित वर्षों से बंद पड़े लोहट चीनी मिल के अस्तित्व को बचाने के लिए लोहट मिल बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले मिथिला स्टूडेंट यूनियन के सेनानियों एवं समिति के सदस्यों द्वारा जिला मुख्यालय मे समाहरणालय के सामने आंबेडकर प्रतिमा स्थल के पास 17अक्टूबर को विशाल जन आंदोलन करेगी। इसके लिए समिति द्बारा इस जन आंदोलन मे अधिक से अधिक लोगो की भागीदारी हों कई पंचायतों मे जनसंपर्क अभियान चलाकर लोगो को जागरूक कर रही हैं।

1

आपको बता दे की यह आंदोलन करने का उस समय विचार हुआ जब लोगो को मालूम हुआ की बंद पड़े लोहट चीनो मिल को बिहार सरकार ने बियाडा के जिम्मे दे दिया हैं और इसमें इथेनॉल का मिल लगाया जायेगा,लेकिन अभी तक सरकार द्वारा इथेनॉल मिल लगाने का काम प्रारंभ भी नहीं किया गया। लोगो का उस समय आक्रोश बढ़ गया जब बंद पड़े लोहट चीनी मिल का स्क्रैप उठाने के लिए कुछ मजदूर लोग पहुंचे। यह बात पता चलते ही स्थानीय लोगो ने स्क्रैप का उठाव करने से रोक दिया। लोगो ने जब उससे पूछताछ किया तो पता चला की बियाडा ने लोहट चीनी मिल का स्क्रैप किसी कंपनी के हाथों बेच दिया हैं। लोगो को शंका हुई की रैयाम चीनी मिल वाली घटना की पुनरावृति नहीं हों जाय कारण यह हैं की पूर्व मे रैयाम चीनी मिल का स्क्रैप उठ चुका हैं और अभी तक वहाँ सरकार ने मिल नहीं खोली। अभी वह जगह वीरान बनी हुई हैं। इसे लेकर लोहट मिल बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यों व मिथिला स्टूडेंट यूनियन के सेननियो ने प्रेस कांफ्रेंस कर 17अक्टूबर को होने वाले विशाल जन आंदोलन मे अधिक से अधिक लोगो से भाग लेने की अपील की हैं।

2

उनलोगों ने बताया की बंद पड़े लोहट चीनी मिल के मजदूर और कर्मचारियो का बकाया राशि का जिला मे पैसा आने के बावज़ूद भुगतान नहीं किया जा रहा हैं। तीन महीने के अंदर सभी मजदूर व कर्मचारियो का बकाया भुगतान एवं लोहट मे इथेनॉल मिल का जल्द शुभारंभ हों यह हमलोगों की मांग हैं।इथेनॉल मिल की स्थापना के बिना स्क्रैप का एक अंश भी यहाँ से नहीं जाने दिया जायेगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post