खजौली(मधुबनी)। 
विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा को लेकर प्रखंड कार्यालय के सभा  कक्ष  में  प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को प्रखंड के कर्मियों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न पंचायत के विभिन्न वार्डों में छोटी-मोटी गड़बड़ी के कारण अक्रियाशील बने पड़े नल-जल को अविलंब क्रियाशील करने का निदेश दिया गया। 

1

वहीं जिन वार्डों में नल से जल की आपूर्ति की जा रही है उन वार्डों में जलापूर्ति की राशि वशूली में तेजी लाने का निदेश दिया गया। प्रखंड के आधे दर्जन वार्डों में ही अबतक जलापूर्ति राशि की  वसूली शुरु किये जाने पर उन्होंने नाराजगी प्रकट की। बैठक में सात निश्चय योजना के तहत वास्तविक व्यय से अधिक राशि की निकासी करने वाले एवं पूर्ण योजनाओं का अभिलेख कार्यालय में जमा नहीं करने वाले वार्ड  सदस्यों एवं सचिवों के विरुद्ध उन्होंने कार्रवाई करने का निदेश दिया। बैठक में पूर्ण योजनाओं का एमबी निश्चय पोर्टल पर अपलोड करने, अभिलेख संधारण के कार्य में तेजी लाने, वसूली  जा रही नल-जल की राशि को वार्ड क्रियान्वयन समिति की खाते में जमा कराने, बचे हुए वार्डों में वार्ड क्रियान्वयन समिति का गठन करवाने, पेंशन योजना के अवशेष लाभुकों का जीवन प्रमाणीकरण कार्य पूर्ण करने, जन्म-मृत्यु के लंबित मामलों का शीघ्र निष्पादन करने, मुख्यमंत्री सोलर स्ट्रीट लाईट योजना के स्थल चयन का प्रस्ताव वार्ड से प्राप्त कर, उसे ग्रामसभा से पारित करवाकर प्रखंड कार्यालय में जमा करने का निदेश दिया गया। 

2

इस दौरान उन्होंने सभी कर्मियों को विभागीय कार्यों के क्रियान्वयन में तत्परता से कार्य करने का निदेश दिया। बैठक में पंचायत सचिव सुधाकर झा, राम चन्द्र यादव, महेन्द्र पासवान, लेखापाल शशि कुमारी, तकनीकी सहायक अविनाश कुमार चौधरी, सुजाता कुमारी, मो. अबूजर, मो. अजीबुल, इंगलेश कुमार आदि उपस्थित थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post