बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी अनुमंडल के एसडीओ कार्यालय प्रकोष्ठ में अनुमंडल अनुश्रवण सह निगरानी समिति की बैठक एसडीओ अशोक कुमार मंडल के अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में सदस्यों ने करीब ढाई साल के बैठक होने पर आपत्ति प्रकट करते हुए सदन के अध्यक्ष से बैठक नियमित कराने की मांग की। बैठक में मुख्यरूप से अनाज की कालाबाजारी, पेट्रोल पंप पर मिलावटी व कम तेल देने, गैस एजेंसी के द्वारा गैस सिलिंडर होम डिलीवरी के क्रम में अवैध उगाही, गोदाम से अनाज की गड़बड़ी किये जाने, राशनकार्ड बनाने में उगाही किये जाने सहित कई मुद्दों पर सवाल किया गया। जिला परिषद सदस्य प्रियंका चौधरी झा ने सदन में कहा कि बेनीपट्टी गोदाम से अनाज डिलेवरी के दौरान तीन अलग अलग रंग के चालान देती है, आखिर, इसका मंशा क्या है? ऐसे अधिकारी पर क्या कार्रवाई हुई? उन्होंने कहा कि पीडीएस विक्रेता के द्वारा गोदाम पर वाहन नहीं संचालन कराना है तो फिर, बेनीपट्टी में कैसे डीलर अपना निजी वाहन चला रहे है। उन्होंने तमाम पेट्रोल पंप की जांच किये जाने की भी मांग की। जिप सदस्य अलका झा ने सदन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि उपभोक्ताओं का नाम आधार द्वारा सत्यापित होने के बाद भी मशीन से हटा दी गयी है। जिसके कारण लोगों को महीनों अनाज नहीं मिल रहा है। इस समस्या के निदान के लिए हेल्प डेस्क बनाया जाए।

1

जिला परिषद सदस्य सीमा यादव ने सदन से सभी पेट्रोल पंप की जांच एक समिति गठित कर किये जाने, अपात्र लाभुकों का नाम विलोपित किये जाने, नरहनिया पंचायत के हटवरिया एवं कलना पंचायत के मोहनपुर में पीडीएस डीलर नहीं होने से हो रहे समस्याओं को खत्म किये जाने व अनुमंडल के सभी गोदाम पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने की मांग की। वहीं, विधायक प्रतिनिधि मदन कर्ण ने राशनकार्ड में उगाही किये जाने, पेट्रोल पंप के द्वारा घटिया तेल दिए जाने व कम तेल देने की जांच किये जाने की मांग की। 

2

सदन के अध्यक्ष सह एसडीओ ने सभी समस्याओं को निदान हेतु जांच कराने का आश्वासन दिया। बैठक में एमएलसी प्रतिनिधि सुजीत झा, उप प्रमुख अशोक कुमार चौधरी, मिहिर झा, जिप सदस्य मनीष झा, मो.जुबैर, शोभा भारती, राजद के विजय यादव, अजय भगत, पवन भारती, संजीव झा मुन्ना, एमओ इंद्रजीत कुमार आदि सभी एमओ मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post