बिहार में नगरपालिका चुनाव को लेकर आरक्षण रोस्टर के साथ तारीखों के एलान के बाद उम्मीदवार अब खुलकर मैदान में सामने आने लगे हैं. इसी कड़ी में बेनीपट्टी नगर पंचायत के नगर अध्यक्ष व नगर उपाध्यक्ष पद पर आरक्षण रोस्टर के तहत पिछड़ा वर्ग महिला होने के बाद निकाय क्षेत्र में उम्मीदवारी के लिए कई नामों की चर्चा चल रही है.

1

जिसमें अब बेनीपट्टी के प्रसिद्द किराना व्यवसायी रूपण साह की पत्नी मंजू देवी की उम्मीदवारी सबसे पहले सामने आई है. इस बाबत जानकारी देते हुए मंजू देवी के पति रूपण साह ने बताया कि स्थानीय लोगों की इच्छा के अनुरूप बेनीपट्टी नगर अध्यक्ष पद पर उम्मीदवारी देने की सहमती बनीं है. नगर अध्यक्ष पद पर उम्मीदवारी देने के लिए बेनीपट्टी के विभिन्न राजनितिक दलों के प्रतिनिधियों, समाजसेवियों, शिक्षाविदों ने राजनिति से उपर उठकर सामाजिक तौर पर साथ आने की बात कही है, जिनमें संतोष झा पप्पू, धर्मेन्द्र साह, दिवाकर चौधरी, विनोद राम, कैलाश साह, शम्भु राय, राकेश गुप्ता, विजय गुप्ता, अशोक गुप्ता, दिनेश महथा, मो. मुन्ना, मो. जूही, डॉ. पीके सिंह, गोपेश झा सहित कई लोग शामिल हैं. 

आगे रूपण साह ने पत्नी मंजू देवी की उम्मीदवारी को लेकर कहा कि बेनीपट्टी में विगत 3 दशक से व्यवसाय से जुड़ा हुआ हूं, जहां तक जिस क्षेत्र में संभव हो सका है लोगों की मदद करने की कोशिस की है. हमें उम्मीद है कि जनता हम पर अवश्य भरोसा करेगी. 

2

जानकारी के लिए बता दें कि बिहार में नगर पालिका चुनाव का ऐलान हो गया है. राज्य के 224 नगरपालिका में चुनाव होना है. राज्य निर्वाचन आयुक्त दीपक प्रसाद ने शुक्रवार को चुनाव के तारीखों की घोषणा की है जिसके तहत. बेनीपट्टी नगर पंचायत के चुनाव प्रथम चरण में होंगे. जो कि चुनावी प्रकिया इस प्रकार होंगी...

  • नामांकन तिथि - 10 सितम्बर से 19 सितम्बर
  • संवीक्षा की तिथि - 20 सितम्बर से 21 सितम्बर
  • नामांकन वापसी की तिथि - 22 सितम्बर से 24 सितम्बर
  • नामांकन वापसी के बाद अभ्यर्थियों की सूची प्रकाशन व प्रतीक चिन्ह आवंटन - 25 सितम्बर
  • मतदान - 10 अक्टूबर (सुबह 7 से शाम 5 बजे तक)
  • मतगणना - 12 अक्टूबर


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post