मधुबनी। जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में आमजनों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना एवम कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन भी किया। आज एक सौ बीस शिकायतकर्ता अपने विभिन्न समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी से मिलने पंहुचे थे। प्राप्त शिकायतों में सबसे अधिक शिकायतें अतिक्रमण से संबंधित थीं। इसके बाद नल जल योजना से जुड़े मामले सबसे अधिक प्राप्त हुए। जिले में जिलाधिकारी द्वारा नल जल योजना में अनियमितता करने वालों के विरुद्ध की जा रही कड़ी कार्रवाई को देखते हुए ऐसे भी पूर्व वार्ड सदस्य इस शिकायत के साथ आए जिन्होंने नल जल कार्य के अपूर्ण रहने के पीछे संवेदक के लापरवाहिपूर्ण कार्य को जिम्मेवार ठहराया। इनमें अंधरामठ थाने के धरहरा पंचायत की महरी देवी तथा गमगम देवी के नाम शामिल हैं। इन्होंने नल जल योजना के अपूर्ण रहने के पीछे ठेकेदार द्वारा की गई अनियमितता को जिम्मेवार ठहराया एवं संबंधित ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग की है।

1

संतनगर, झंझारपुर की रूबी देवी ने कुछ लोगों पर उन्हें प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और सुरक्षा की मांग की। वहीं, बसौली, रहिका के दुखी पासवान ने आवेदन देते हुए कहा कि उनके एक विद्युत कनेक्शन के विरुद्ध दो प्रकार के बिल प्राप्त हो रहे हैं। मरुकिया, आंधराठाढी के प्रमोद कुमार कर्ण ने कुछ लोगों द्वारा उनकी जमीन हथियाने की बात कही और उसपर कार्रवाई करने की मांग की। ग्राम पंचायत राज जफरा, प्रखंड बिस्फी के वार्ड सदस्यों द्वारा सामूहिक आवेदन द्वारा आरोप लगाया गया है कि उनके पंचायत की मुखिया द्वारा पंचायत के कार्यों में अनियमितता की जा रही है और मुखियापति द्वारा मनमानी की जा रही है। सागरपुर, पंडौल निवासी राम प्रसाद ठाकुर ने अपने पुस्तैनी जमीन में हिस्सा दिलाने की मांग की। मलंगिया, रहिका की ललिता देवी ने कहा कि कुछ लोगों ने उनके घर के रास्ते को अतिक्रमित कर लिया है। यही शिकायत दीप, लखनौर के मो. जलील दर्जी की भी थी। हरिपुर माल टोल, कलुआही अनिल ठाकुर ने आरोप लगाया कि कंप्यूटर कोर्स और नौकरी का झांसा देकर उनसे लाखों रुपए ठग लिए गए हैं। नवानी, झंझारपुर के रमेश कुमार मंडल ने अपने जनवितरण प्रणाली विक्रेता पर कम तौलने और ज्यादा राशि वसूलने का आरोप लगाया। मोतीउर्रहमान अंसारी, पूर्व प्रधानाध्यापक +2 उच्च विद्यालय, रहिका ने जिलाधिकारी से अनुरोध किया है कि उनके विद्यालय में मैथिली विषय के स्वीकृत पद को बरकरार रखा जाए ताकि छात्र/छात्राएं उनसे लाभान्वित हो सकें।

2

जिलाधिकारी द्वारा प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लेकर संबंधित अधिकारियों को त्वरित निष्पादन हेतु आवश्यक निर्देश भी दिए गए। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि अपनी समस्याओं को प्रत्येक शनिवार को आयोजित होने वाले थाना दिवस और प्रत्येक बुधवार को पंचायतों में लगने वाले कैंप में भी रखे ताकि आपके पंचायत में ही आपकी समस्याओं का समाधान हो सके साथ ही इतनी दूर जिला मुख्यालय भी नही आना पड़ेगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post