बेनीपट्टी प्रखंड के बेनीपट्टी नगर पंचायत वार्ड नंबर - 22 में बछराजा नदी पुरनाही घाट पर लम्बे अरसे से पुल निर्माण की मांग को लेकर विभागीय पहल की उम्मीद लगाए ग्रामीणों किसानों की उम्मीदें जग गई है. इसी कड़ी में मंगलवार को पथ निर्माण विभाग की टीम सरिसब गांव पहुंची जहां स्टेट हाइवे से सटे सरिसब गांव के बछराजा नदी पुरनाही घाट पर पुल निर्माण को लेकर विभाग की टीम ने सर्वे कर रिपोर्ट तैयार की है.

1

सर्वे टीम के सदस्यों ने बताया कि विभाग के तरफ से उक्त जगह का सर्वे कर रिपोर्ट तैयार कर देने के लिए कहा गया है, इस रिपोर्ट के आधार पर विभाग आगे पहल करेगी. जानकारी के लिए बता दें कि सरिसब गांव से गुजरने वाले बछराजा नदी के उपर पुल नहीं होने के कारण सरिसब गांव के किसानों को सालों से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस बाबत गांव के किसान, सामाजिक लोगों ने कई दफे समस्या निदान को लेकर सम्बंधित विभाग से लेकर जनप्रतिनिधियों की गुहार लगाते रहे लेकिन समस्या निदान को लेकर अब तक कोई पहल नहीं हो सकी. वहीं मंगलवार को विभाग के तरफ से हुई सर्वे ने किसानों की उम्मीदे जगा दी है.

2

इस बाबत मौके पर मौजूद कृष्णा कुमार यादव, आशीष झा चुन्नू, देवेन्द्र झा पंडितजी, ननटून झा, रविन्द्र यादव सहित अन्य लोगों ने बताया कि गांव के लोगों के लिए यह बहुप्रतीक्षित मांग थी, हमलोगों के कई बार विभाग के अधिकारी, यहां के विधायक - सांसदों तक इसको लेकर मांग की लेकिन कभी कोई सुनवाई नहीं हुई. वहीं अब विभाग ने स्वतः ग्रामीणों के मांग पर पहल की है, जिससे अब उम्मीद बढ़ गई है. सर्वे रिपोर्ट जाने के बाद जल्द ही अब विभाग द्वारा समस्या निदान को लेकर ठोस पहल की जाएगी ताकि किसानों को राहत मिल सके.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post