मधुबनी। मधुबनी जिला के राजनगर राज परिसर स्थित एसएसबी की 18वीं वाहिनी अंतर्गत अर्राहा बीओपी में पदस्थापित हेड कांस्टेबल देवराज को सोमवार की रात स्कार्पियो वाहन पर सवार शराब तस्करों ने कुचल दिया। इस घटना में एसएसबी के हेड कांस्टेबल देवराज शहीद हो गए। यह घटना लदनियां थाना अंतर्गत जोगिया बस्ती के समीप भारत-नेपाल सीमा पर घटी। सोमवार की रात्रि एसएसबी जवानों ने नेपाल की ओर से अंदर की ओर आ रहे एक चार पहिया वाहन को रुकने का इशारा किया। लेकिन, वाहन चालक ने एसएसबी जवान देवराज को कुचलते हुए भाग गया। इस घटना में हेड कांस्टेबल देवराज गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मौके पर जुटे अधिकारी व जवान गंभीर रूप से जख्मी देवराज को इलाज को लिए जयनगर स्थित अनुमंडलीय अस्पताल ले गए। जहां, चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।इसके बाद हेड कांस्टेबल देवराज के शव को पोस्टमार्टम को लिए सदर अस्पताल भेजा गया। इससे पूर्व घटना की सूचना मिलते ही एसएसबी की 18वीं वाहिनी के कमांडेंट अरविंद वर्मा सदल बल घटनास्थल पर पहुंचे। घटनास्थल का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

1

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना सोमवार की रात्रि तकरीबन 10.30 बजे घटी। इस घटना में शहीद एसएसबी के हेड कांस्टेबल देवराज हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला के सलोनी तहसील व किहार थाना क्षेत्र के थसुन्डा गांव के निवासी थे। वह जून 2022 में राजनगर स्थित एसएसबी की 18 वीं वाहिनी में आए थे।

2

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अर्राहा बीओपी पर तैनात एसएसबी जवानों को जोगिया बस्ती स्थित सीमा पर नेपाल की ओर से शराब माफिया द्वारा चार पहिया वाहन से शराब की बड़ी खेप लेकर बॉर्डर पार किए जाने की जुगत में लगे होने की सूचना मिली। सूचना प्राप्त होते ही दो जवान जोगिया बस्ती पहुंचे। जैसे ही एक चार पहिया वाहन अंदर की ओर आता दिखा जवानों ने रुकने का इशारा किया। परंतु, वाहन चालक एक एसएसबी जवान को कुचलते हुए वाहन सहित भाग निकला। 

वहीं पोस्टमार्टम के बाद शहीद जवान देवराज के पार्थिव शरीर को राजनगर राज परिसर स्थित एसएसबी की 18वीं वाहिनी मुख्यालय लाया गया। जहां कमांडेंट अरविंद वर्मा के नेतृत्व में अधिकारियों एवं जवानों ने देवराज के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की और अंतिम सलामी दी। उक्त घटना में जवान के शहीद होने से एसएसबी की 18वीं वाहिनी में गम का माहौल है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post