बेनीपट्टी(मधुबनी)। अनुमंडल कार्यालय स्थित अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय प्रकोष्ठ में स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाये जाने संबंधी विचार-विमर्श के लिए एसडीओ अशोक कुमार मंडल की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन  किया गया। 

1

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पूर्व की भांति इस बार भी सार्वजनिक झंडोत्तोलन समारोह बेनीपट्टी स्थित श्री लीलाधर उच्च विद्यालय के प्रांगण में आयोजित किया जायेगा, जहां एसडीओ द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त  सर्वसम्मति से कुल 20 प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई। जिसमें नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को निदेशित किया गया कि श्री लीलाधर उच्च विद्यालय बेनीपट्टी के प्रांगण ,संपूर्ण बेनीपट्टी बाजार, प्रखंड कार्यालय तक एवं उच्चैठ भगवती स्थान तक पूर्ण रूप से साफ सफाई करवाएंगे तथा अंचल अधिकारी के साथ समन्वय बनाकर 13 अगस्त 2022 तक सभी अस्थाई अतिक्रमण को हटाएंगे। जिससे कि बेनीपट्टी स्वच्छ  और सुंदर दिखे। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस बार निजी एवं सरकारी विद्यालय के बच्चों को भी सार्वजनिक झंडोत्तोलन समारोह मे भाग लेंगे एवं पूर्व की भांति विद्यालय के शिक्षकों की  निगरानी में प्रभातफेरी निकाला जायेगा। एसडीओ द्वारा सभी विभागों को निर्देशित किया गया कि झंडोत्तोलन में नए झंडे एवं रस्सी का प्रयोग किया जायेगा, किसी भी प्रकार से कटे-फटे एवं दाग युक्त झंडे का प्रयोग नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बार झंडा संहिता में संशोधन किया गया है। जिसके तहत किसी भी खुले स्थान या किसी भी व्यक्ति द्वारा अपने घरों पर दिन और रात दोनो में झंडोत्तोलन किया जा सकेगा। 

2

एसडीओ द्वारा सार्वजनिक झंडोत्तोलन स्थल पर सभी आवश्यक तैयारी की अनुश्रवण की जिम्मेवारी सीओ  तथा परेड के सभी आवश्यक तैयारी की जिम्मेवारी पुलिस निरीक्षक को सौंपी गई। बीडीओ को निर्देशित किया गया कि महादलित टोला में झंडोत्तोलन की व्यवस्था पूर्व की भांति किया जाय। अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा बताया कि भारत सरकार द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव पर इस वर्ष  13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर झंडा फहराने के लिए लोगों का आह्वान किया है। जिसके तहत बिहार मे भी डेढ करोड़ घरों पर झंडा फहराने का लक्ष्य रखा गया है। सभी विभाग के पदाधिकारी, मीडियाकर्मी और गणमान्य व्यक्तियों को इस हेतु जागरुकता फैलाने का आह्वान एसडीओ के द्वारा किया गया।

बैठक में अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी किशोर कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी रविरंजन, राजस्व अधिकारी पूजा कुमारी, नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी इन्द्र कुमार मंडल, सहकारिता पदाधिकारी संजीत कुमार गुप्ता, राज कुमार झा, श्रीपति झा, मो हारुण, सुजीत कुमार ,श्रीपति झा तथा  अनुमंडल कार्यालय मे निर्वाचन कार्य के लिए प्रतिनियुक्त कर्मी ललित कुमार ठाकुर उपस्थित थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post