बिस्फी(मधुबनी)। भैरवा श्रावणी मेला को लेकर स्थानीय थाना परिसर में एसडीओ अशोक कुमार मंडल व एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में स्थानीय लोगों व मीडियाकर्मियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में एसडीओ एवं एसडीपीओ ने उपस्थित लोगो से आगामी 18 जुलाई से आरंभ हो रहे श्रावणी मेला को लेकर सुझाव देने को कहा। लोगो ने उगना महादेव मंदिर परिसर पर जाने वाली सड़क को बनाये जाने तथा शौचालय,रौशनी,पेयजल आदि व्यवस्था किये जाने की मांग किया। वही कई जगहों पर सड़क की मरम्मत किये जाने की भी बात कही।स्थानीय लोगो ने प्रशासन को पुनः सहयोग करने का भी भरोसा दिया। एसडीओ एवं एसडीपीओ ने भी शांतिपूर्ण ढंग से जलाभिषेक करने को लेकर कई कदम उठाने की जानकारी दी।वही लोगों ने असामाजिक लोगो पर भी पैनी निगाह रखने की भी अपील किया।

1

एसडीओ श्री मंडल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि श्रावणी मेला को लेकर पूर्व की भभांति इस वर्ष भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया जाएगा। साथ ही जगह जगह पर सीसीटीवी कैमरा एवं मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था ऐसी की परिंदा भी पर नही मार सकता है। एसडीपीओ श्री सिंह ने दोनों समुदाय के लोगों को आपसी सहमति से मंदिर परिसर जाने वाले सड़क को बनाने का सलाह दिया। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी आप लोगों के सहयोग से ही शांतिपूर्ण तरीके से किसी भी पर्व व त्यौहार को सम्पन्न कराते हैं। बताते चलें कि बीते दो वर्षों से कोरोना संक्रमण को लेकर जलाभिषेक मेला कार्यक्रम पर सरकार द्वारा रोक लगा दिया गया था। जिसके कारण श्रद्धालुओं का आना-जाना कम रहा। हालांकि इस बार प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा श्रावणी मेला को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। इस बार भैरवा उगना महादेव स्थान पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ होने की संभावना है। खासकर सावन मास की सोमवारी पर यहां जलाभिषेक करने को लेकर आस पास समेत दूर दूर से श्रद्धालु पहुंचते हैं।

2

बैठक में बीडीओ मनोज कुमार,सीओ श्रीकांत सिन्हा, एसएचओ राज कुमार राय, एएसआई सुरेश चौधरी,मेला कमेटी अध्यक्ष सुशील कुमार सुमन, पूर्व जिला परिषद अजय साह, सरपंच अब्दुल आलम,मो अकरम,मो तमन्ना, पत्रकार सत्यनारायण यादव, शंकर दास, राकेश कुमार,मो मुन्ना सहित दोनों समुदाय के गणमान्य लोग मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post