लालटेन युग को बिहार अब बाय-बाय कर चुकी है, बिहार में एक दौर था जब लोग रोशनी के लिए लालटेन जलाते थे और अब बिहार के गांव-गांव में बिजली का अंजोर है। भाजपा सरकार का पक्ष रखते हुए उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ प्रदेश प्रवक्ता नेहा झा ने कही। आगे उन्होंने कहा कि सरकार की जन लाभकारी योजनाओं के कारण अब घर-घर रौशन है, सौभाग्य और दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना जैसी योजनाएं, देश के घरों को रौशन कर जीवन को आसान बना रही हैं। देश की महिलाओं को मिली रसोई में धुंए से आजादी, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना से रसोई में स्वाद और स्वास्थ्य दोनों सुरक्षित हुआ है।

1

वन नेशन वन राशन कार्ड से देश भर में राशन की निर्बाध पहुँच हुई सुनिश्चित, और मोदी सरकार ने खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित कर प्रवासी श्रमिकों के जीवन को आसान बनाया है।  हर भारतीय के जीवन को सुगम बनाने के लिए पिछले 8 सालों में अभूतपूर्व तरीके से प्रयासरत रही है भारत सरकार, जो आमजन तक आवास, पेय जल, बिजली और शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं हुई सुनिश्चित किया है। पिछले 8 वर्षों में भ्रष्टाचार को खत्म कर, गरीबों और वंचितों के हर हक को सुनिश्चित किया गया है, और मोदी सरकार ने आवास, उजाला, उज्ज्वला आदि जैसी विभिन्न योजनाओं से आज देश के गरीब का हर सपना साकार हो रहा है।

2

आगे नेहा ने कहा है कि फर्क साफ है बिहार में आजादी के बाद 58 साल तक राज्य में सिर्फ एक सरकारी मेडिकल कॉलेज खुला था। और आज पिछले 15 साल के एनडीए सरकार ने 15 नए मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल खुलें है। वहीं दूसरी ओर गंगा एवं सोन नदी पर बन रहे हैं कुल 17 ब्रिज अनुमानित लागत 25000 करोड़ रूपये है, इनके शुरू होने से घंटों लगने वाले जाम से मिलेगी मुक्ति साथ ही इन पुलों के शुरू होने से बिहार में कनेक्टिविटी बेहतर होगी और इससे रोजगार सृजित होंगे तथा व्यापार के नये रास्ते खुलेंगे। फर्क साफ है जहा राजद के शासनकाल में सड़कों में गड्ढे थें कि गड्ढो में सड़के, यह पता ही नहीं चलता था। वही आज एनडीए सरकार में फोर लेन, सिक्स लेन के बाद अब महानगरों की तर्ज पर एक्सप्रेस वे पर बिहार भरेगा रफ्तार, एनडीए राज में प्रगति के पथ पर अग्रसर है बिहार।

वहीं अब हर घर तक पहुंचा बैंकिंग का अधिकार। अब बैंकिंग हुई और आसान। जनधन खातों के जरिए हकदारों तक सीधे पहुँच रहा उनके अधिकार का पैसा। पीएम स्वनिधि के तहत 31.9 लाख स्ट्रीट वेंडर्स को लोन दिया गया है। आज मोदी जी के सरकार में कतार में खड़े अंतिम व्यक्ति तक पहुंची अधिकारों की संपूर्ण सुरक्षा। पिछले 8 सालों से लगतार हर एक जरूरतमंद को मिल रहा भारत सरकार की नीतियों का साथ और सम्मान के साथ जीने का अधिकार।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post