भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव एवं पूर्व विधायक रामनरेश पाण्डेय ने आज यहाँ प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि सुनियोजित साजिश के तहत गरीबों का घर एवं निवाला छीना जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार जहाँ अतिक्रमण के नाम पर वर्षों से बसे गरीबों की झोपड़ियों उजाड़ रही है वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत जमीन के कागजात नहीं रहने के कारण उन्हें आवास योजना के लाभार्थी की सूची से नाम हटाया जा रहा है जो घोर आपत्तिजनक है।

1

आगे उन्होंनें कहा कि विगत दिन बिहार के सभी जिलों में प्रशासन द्वारा मोटरसाइकिल, टीवी, मोबाइल, पक्का मकान रहने का आधार बनाकर लाखों की संख्या में गरीबों का राशन कार्ड रद्द कर दिया गया है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी इस कार्रवाई की कड़ी निंदा करती है और राज्य सरकार से अविलंब रद्द किए गए राशन कार्ड को पुनः बहाल करने की मांग करती है एवं इस पूरे मामले को जांच करने हेतु पार्टी मुख्यमंत्री से आग्रह करती है। राज्य सचिव ने कहा कि बिना वैकल्पिक व्यवस्था के अगर गरीबों/दलितों को उजाड़ा गया तो पार्टी राज्यव्यापी आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव ने कहा कि बागमती नदी के अधिशेष जल को बुढ़ी गंडक में प्रवाहित किए जाने के खिलाफ 7 जून को समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, बेगुसराय, खगड़िया के जिला समाहरणालयों के समक्ष भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी विशाल धरना प्रदर्शन आयोजित करेगी। वहीं महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ महागठबंधन के द्वारा 5 जून को पटना के बापू सभागार में आयोजित कन्वेंशन में पार्टी के कार्यकर्त्ता को बड़ी संख्या में भाग लेने का आवाह्न किया है।  

2

 भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने राज्य में होने वाले जाति आधारित जनगणना का समर्थन किया है। राज्य सचिव ने कहा कि पार्टी पहले से ही इसका पक्षधर रही है। मुख्यमंत्री का सर्वदलीय बैठक बुलाकर बिहार में जाति आधारित गणना कराने का निर्णय लेना सराहनीय है। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी सरकार के इस निर्णय के साथ है। उन्होंने कहा कि जनगणना में कोई छूटे नहीं और यह समय से पूरा हो इसका ख्याल राज्य सरकार को रखना होगा। 

 राज्य सचिव ने कहा कि जल जीवन हरियाली के नाम पर ग्रामीण इलाकों में तालाब पोखर के पींड पर बसे भूमिहीनों को उजाड़ना सरकार बंद करें उन्हें सरकारी नियम के अनुसार वास की जमीन देकर आवास की व्यवस्था सरकार पहले करे फिर उन्हें वहां से हटाए। वही पार्टी ने 21 जून, 2022 को सभी जिला में दलित अधिकार आंदोलन द्वारा आयोजित जिला समाहरणालय पर प्रदर्शन का समर्थन किया है और सदेह पार्टी नेतृत्व को भाग लेने के लिए आवाह्न  किया है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post