बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी नगर पंचायत की मुख्य सड़क पर जाम की समस्या विकराल होती जा रही है। हर दिन लोहिया चौक से लेकर अंबेडकर चौक तक जाम की समस्या दिख रही है। बावजूद, जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए किसी भी स्तर पर प्रशासनिक पहल नहीं हो रही है। जबकि, इस समस्या के निदान के लिए  कई बार जनप्रतिनिधियों ने आवाज बुलंद की है। हाल के महीनों में नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा माइकिंग भी कराई गई, लेकिन, उक्त प्रयास महज दिखावा ही साबित हुआ। उक्त घोषणा के बाद कोई कार्रवाई नहीं होने से बाजार के अतिक्रमणकारियों का मनोबल अधिक बढ़ गया।

1

स्थिति ये हो गयी है कि कोई भारी वाहन तो दूर बाइक चालक भी जाम में फंसे बिना बाजार से निकल नहीं पाते है। ऐसी स्थिति में सहज कल्पना किया जा सकता है कि बाजार में किस तरह से मरीज व स्कूली छात्र आवाजाही करते है। खासतौर पर हाल के दिनों में लोहिया चौक, इंदिरा चौक व बेहटा हाट जाम के समस्या के लिए जाना जाने लगा है। दरअसल, बेनीपट्टी बाजार पूरी तरह से अतिक्रमणकारियों के चंगुल में फंस गया है। प्रशासनिक कार्रवाई नहीं होने से अतिक्रमण किये जाने की होड़ लग गयी है। दुकानदार सड़क पर दुकान का सामान सजा कर राजकीय पथ-52 को संकुचित कर देते है। ऐसे में कोई भारी वाहन के प्रवेश करते ही छोटे छोटे वाहन व बाइक सवार पूरे बाजार में रेंगने को विवश हो जाते है। 

2

दिल्ली व अन्य महानगरों के लिए निकलने वाली बस के आने के बाद पूरा बाजार अस्त व्यस्त हो जाता है। स्थानीय लोगों की माने तो जबतक प्रशासन अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं करेगा, तबतक जाम की समस्या से कोई निजात नहीं दिला सकता है। लोगों ने बताया कि जाम से प्रशासन को तकलीफ नहीं होती, वे लोग बाईपास रोड अथवा सायरन बजा कर निकल जाते है। फ़लस्वरूप, जाम से होने वाली समस्या से रुबरु नहीं हो पाते है। जबकि, जाम से अन्य लोग घंटो तक जूझते रहते है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


Previous Post Next Post