बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड के परकौली पंचायत के एरुआ गांव में बीडीओ डॉ. रविरंजन ने पीएम आवास योजना के लाभार्थियों का भौतिक सत्यापन किया. इस दौरान उन्होंने उन चार लाभार्थियों के घर पहुंचकर आवास की स्थिति का जायजा लिया, जिसे वितीय वर्ष 2021-22 के पीएम आवास योजना की पहली किस्त की राशि मुहैया कराई जा चुकी है. 

1

वे बारी-बारी से सभी लाभार्थियों के घर पहुंचे और शीघ्र ही आवास निर्माण शुरू करने का निर्देश देते हुए कहा कि पहले क़िस्त की राशि जो मिली है, उसका समय से सदुपगोग करें और निर्धारित मापदंड तक गृह निर्माण कार्य को पूरा करें तो किये गये कार्यों का फिर से सत्यापन किया जायेगा और सत्यापन में गृह निर्माण होते पाये जाने पर अगले क़िस्त की राशि विमुक्त की जायेगी. आवास निर्माण नही करनेवाले लाभुकों से सरकार राशि वापसी की भी कार्रवाई कर रही है, इसका हमेशा ध्यान रखें. 

2

बीडीओ बताया कि एरुआ गांव में काफी गरीबी है और कई लोगों को आवास योजना का लाभ दिया जाना आवश्यक प्रतीत होता है. बारी-बारी से सभी पात्र लाभुकों को आवास योजना का लाभ दिया जायेगा. आज लाभार्थियों का सत्यापन किया गया है कि सही लाभार्थियों को आवास योजना का लाभ मिला है या नही और सत्यापन के उपरांत सभी लाभार्थी सही पाये गये हैं. साथ ही सभी लाभार्थियों को शीघ्र ही आवास निर्माण का कार्य शुरू करने को निर्देशित किया गया है.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


Previous Post Next Post