भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव और पूर्व विधायक रामनरेश पाण्डेय ने हरलाखी, पंडौल और लदनियां बाल विकास परियोजना अंतर्गत प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में बड़े पैमाने पर बरती गई अनियमितता पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। मामले की निगरानी से जांच कराने और हरलाखी की सीडीपीओ की संपत्ति की आर्थिक अपराध ब्यूरो से जांच कराने की मांग की है।

1

उन्होंने कहा कि हरलाखी की सीडीपीओ ने 147 लाभार्थियों के नाम पर 7,16,000  रुपये की फर्जी तरीके से निकासी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि हरलाखी बाल विकास परियोजना में लूट मची हुई है। इसी तरह लदनियां बाल विकास परियोजना में 132 लाभार्थियों के नाम पर 6,32,000 रुपये की निकासी कर ली गई है तो पंडौल बाल विकास योजना में 22 लाभार्थियों के नाम पर 88 हजार रुपये की की निकासी की गई है।


गरीबों को मिलने वाली योजनाओं की राशि पदाधिकारी हड़प रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत गर्भवती महिलाओं को पांच पांच हजार रुपये की राशि मिलनी चाहिए, लेकिन गरीब गर्भवती महिलाओं को राशि नहीं देकर फर्जीवाड़ा कर राशि की निकासी कर ली गई है। जिस पर महालेखाकार ने भी आपत्ति दर्ज की है।

2

उन्होंने कहा है कि हरलाखी में आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका के नियोजन में भी पैसे लेकर उम्मीदवारों का चयन किया जा रहा है। भाकपा नेता ने राज्य सरकार से प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में की गई गड़बड़ी की जांच निगरानी से कराने और हरलाखी की सीडीपीओ की जांच आर्थिक अपराध ब्यूरो से कराने की मांग की है। साथ ही प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना का लाभ गरीब लाभार्थियों को उपलब्ध कराने की मांग की है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post