बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड मुख्यालय के अंबेडकर चौक पर रविवार को भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने मार्शल बुला विधायकों को विधानसभा से बाहर निकलवाने को लेकर प्रतिरोध मार्च निकाला। इस दौरान दर्जनों की संख्या में पहुंचे माले कार्यकर्ताओं ने बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबारी करते हुए विरोध व्यक्त किया। प्रतिरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे भाकपा माले के प्रखंड सचिव श्याम पंडित ने कहा कि विधानसभा में जनता से चुनकर जनप्रतिनिधि पहुंचते हैं।
1

लोकतंत्र की यह खूबसूरती है कि सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के विधायक एक ही सदन में बैठकर अपनी बात रखते हैं। लेकिन नीतीश कुमार की सरकार सदन में भी मनमानी रवैया अपनाने से बाज नही आती है और विपक्ष के विधायकों के द्वारा सरकार के विपक्ष में बात रखने पर मार्शल को बुलवाकर जबरन बाहर निकलवा दिया जाता है, जो लोकतंत्र के लिये दुर्भाग्यपूर्ण है। भाकपा माले इस कृत्य का विरोध करती रहेगी।
2

उन्होंने कहा कि सदन में विपक्ष के विधायकों को सरकार के विपक्ष में बात रखने के दौरान मार्शल बुलवाकर बाहर निकलवा दिये जाने के खिलाफ हमलोग राज्य व्यापी विरोध दिवस मनाकर अंबेडकर चौक से लोहिया चौक तक प्रतिरोध मार्च निकालकर सरकार के खिलाफ विरोध व्यक्त करने का काम कर रहे हैं। प्रतिरोध मार्च में मौके पर रामाशीष राम, राम विनय पासवान, सैनी मुखिया, बबलू यादव, दुःखी मंडल, आशा देवी, मलभोगिया देवी, उपेंद्र सदा, लालो देवी, रामदेव पासवान, मो. जुमेराती, विरजु सदा सहित अन्य लोग भी शामिल थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


Previous Post Next Post