बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी थाना परिसर में एसडीएम अशोक कुमार मंडल व एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह की संयुक्त अध्यक्षता में शांतिपूर्ण माहौल में होली पर्व मनाये जाने को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। जिसमें होली के दौरान विधि व्यवस्था बनाये रखने, शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली मनाने, हुड़दंग नही मचाने, होली के दौरान प्रशासन को सहयोग प्रदान करने, डीजे साउंड व अश्लील गीतों के प्रयोग नहीं किये जाने, सामाजिक सदभाव बनाये रखने, विधि व्यवस्था का ध्यान रखते हुए होलिकोत्सव मनाने, किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर पुलिस को त्वरित सूचना देने और अफवाह पर ध्यान नहीं देने सहित कई बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में अधिकारी, जनप्रतिनिधि, समाजिक कार्यकर्ता और विभिन्न राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया।

इस दौरान एसडीएम अशोक कुमार मंडल ने कहा कि होली को लेकर प्रशासन अलर्ट है। प्रशासन द्वारा दिये गये दिशा-निर्देश का पालन करना सभी का दायित्व है। प्रशासन हर हाल में शांति-व्यवस्था कायम रखने के लिए दिशा-निर्देश जारी करती है। उन्होंने कहा कि होली के दौरान डीजे साउंड और अश्लील गीतों का प्रयोग किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी। समाज में शांति व्यवस्था, आपसी भाईचारा एवं समाजिक सौहार्द बनाये रखने में स्थानीय लोग प्रशासन को सहयोग करें। सभी लोगों के सहयोग से ही क्षेत्र में होली समारोह व सामाजिक उत्सवों के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखा जा सकता है। वहीं एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह ने कहा कि होली में पुलिस-प्रशासन पूरी तरह क्षेत्र में नजर रखेगी। प्रशासनिक अधिकारी की ओर से जो भी हिदायत अथवा निर्देश दिए जा रहे है, वो समाज के भला के लिए ही है। इसलिए, आपलोग अपने अपने क्षेत्र में हर गतिविधि पर नजर रखे और कुछ भी असहज चीजें दिखाई दे तो इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को जरूर दे। 

2

वहीं बीडीओ डॉ. रविरंजन, सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता और पुलिस निरीक्षक सह एसएचओ सीताराम प्रसाद सहित अन्य अधिकारियों और कई जनप्रतिनिधियों ने भी सभी लोगों से शांतिपूर्वक सामाजिक सद्भाव के बीच होली महापर्व सम्पन्न कराने की अपील की। साथ ही अफवाहों से बचने और प्रशासन को सहयोग देने का आग्रह किया।

मौके पर जदयू प्रखंड अध्यक्ष शशिभूषण सिंह, जदयू नेता गुलाब साह, धर्मेंद्र साह, भोगेंद्र मंडल, मुखिया राजेंद्र मिश्र, विनय झा, प्रभात कुमार कर्ण उर्फ बबलू, रिझन ठाकुर, शौकत अली नूरी, लाल गोविंद झा, गौतम साह, परवेज आलम, एसआइ मृत्युंजय कुमार, विजय यादव, प्रेम शंकर राय, भाजपा के लाल गोविंद झा, जितेंद्र भंडारी, शिव कुमार साफी, प्रीतम यादव, मो. जुबेर, कमल बैठा, मो. अरमान व मो. नूर अली सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post