सोमवार को बेनीपट्टी प्रखंड के बलिया गांव में अग्निशमन केंद्र के द्वारा ग्रामीण स्तर पर ग्रामीणों को आग से बचने हेतु जागरूकता अभियान चलाया गया. जिसमें मॉक ड्रिल के माध्यम से सिलेंडर की आग से कैसे बचा जाए, भूकंप आने पर लोगों को कैसे जागरूक होना चाहिए, वार्ड में कैसे अपने आप को सुरक्षित रखना चाहिए, इन सब के बारे में अग्निशमन टीम के द्वारा ग्रामीणों को जागरूक किया गया.

1

अग्निशमन की जागरूकता टीम में शामिल सिपाही रजनीश कुमार झा, अजीत कुमार, अली अकबर सीमाब ने अपनी मौजूदगी में लोगों को एक-एक करके बुलाकर प्रशिक्षण देकर लोगों को जागरूक किया. इस दौरान उन्होंने बताया पंचायत में हमारी मुहिम चलाई जा रही है और हम चाह रहे हैं कि दुर्घटना होने से पहले ही लोग सचेत हो जाएं. अगर किसी जगह इस तरह की घटना होने की संभावना भी होती है तो इससे समझदारी से निपटा जा सकता है.

2

इस मौके पर काफी संख्या में ग्रामीणों के साथ पंचायत समिति सदस्य वंदना झा, वार्ड सदस्य दिलीप झा, पिंटू साफी, शशीकांत झा ब्रह्मानंद झा  शिवानंद झा, दुर्गानंद झा,निर्मला देवी, विनोद झा ,मुसाफिर मिश्रा, पप्पू झा, बिट्टू झा, आशा कार्यकर्ता, जिविका की कई सदस्य, व अन्य लोग मौजूद रहे.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post