बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित टीपीसी भवन के सभागार में गुरुवार को बीडीओ डॉ. रविरंजन की अध्यक्षता में ताड़ी व्यवसायियों के सर्वेक्षण को लेकर जीविका कर्मी और विकास मित्रों की बैठक हुई। इस दौरान बीडीओ डॉ. रविरंजन ने कहा कि आप सभी अपने क्षेत्र के सभी ताड़ी व्यवसायियों का सर्वेक्षण कर शीघ्र ही कार्यालय को प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। सरकार अब ताड़ी व्यवसायियों को अनुज्ञप्ति जारी करेगी और फिर उससे ताड़ी की खरीद कर उसका पारिश्रमिक भुगतान भी करेगी। जिससे लोगों को शुद्ध नीरा खुले बाजारों में मिल सके और ताड़ी व्यवसायियों की आर्थिक स्थिति सुदृढ हो सके।

1

वहीं जीविका के बीपीएम मिथुन कुमार रजक ने कहा कि सर्वेक्षण दल में जीविका कर्मी, विकास मित्रों और चौकीदारों को शामिल किया गया है, जो परंपरागत रूप से ताड़ी का व्यवसाय करते हैं, उन परिवारों का 10 फरवरी तक सर्वेक्षण कर प्रखंड कार्यालय को रिपोर्ट उपलब्ध करा देना सुनिश्चित करेंगे। बता दें कि सरकार द्वारा नई पहल के फलस्वरूप अब अनुज्ञप्ति धारी ताड़ी व्यवसायी ताड़ी उतारने के बाद मिट्टी के बर्तन में रखेंगे और सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य पर प्रति लीटर की दर वेंडर को देंगे, जहां से वेंडर अपने निर्धारित स्थल पर पहुंचाने का काम करेंगे। फिर इसे रिफाइन कर नीरा का रूप देकर पैकिंग कराने का काम किया जायेगा। इसके बाद यह बाजार में उपलब्ध हो सकेगा।

2


मौके पर प्रखंड सांख्यिकी पर्यवेक्षक देवनारायण महतो, जीविका कर्मी सुनील कुमार सहनी, अमित कुमार, मयंक शेखर सुमन, विकास मित्र राम वृक्ष राम, दिलीप राम, परमेश्वर राम, अरुण सदाय, संतोष राम, नगर पंचायत के कर्मी उपेंद्र कुमार, ओम प्रसाद गुप्ता, रोहित कुमार, चौकीदार शेखर पासवान, सुरेश पासवान, सोनेलाल पासवान सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post