बेनीपट्टी (मधुबनी) : बेनीपट्टी मुख्यालय स्थित इंटेलिजेंट एकेडमी के निर्देशक प्रकाश ठाकुर ने प्रतियोगी परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए जीव विज्ञान की किताबी लिखी है, जिसका लोकार्पण हो चुका है।

1

प्रकाश ठाकुर, बेनीपट्टी प्रखण्ड के जगत गांव के निवासी हैं विगत कई वर्षों से बेनीपट्टी एवं मधुबनी में सरकारी नौकरी की तैयारी करवा रहें है। श्री ठाकुर सामाजिक सहित शिक्षा के क्षेत्र में अपने समाज को आगे बढ़ाने में हमेशा प्रयासरत रहे हैं। अपने किताब के लोकार्पण को लेकर प्रकाश ठाकुर ने कहा कि यह किताब सरकारी नौकरियों की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए बहोत लाभदायी होगा। यह किताब बिहार पुलिस, दरोगा, बीपीएससी, एसएससी, रेलवे, आर्मी इत्यादि परीक्षा को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

2

बच्चों के उज्वल भविष्य के लिए आगे भी इसी तरह किताबे लिखेंगे। यह शिक्षकों का कर्तव्य है कि बच्चों के हित के लिए बेहतर किताबें बनाएं। जिसे पढ़ कर बच्चें सफल हों और उनको सरकारी नौकरियां मिले।



इंटेलिजेंट एकेडमी के निर्देशक एवं इस किताब के लेखक प्रकाश ठाकुर ने कहा कि इस किताब का ई बूक गरीब बच्चों को फ्री में दिया जाएगा, जिसे पढ़ कर समाज के गरीब तबके के विद्यार्थियों को भी सरकारी नौकरियां मिल पाएगा। आज शिक्षा ही एकमात्र उपाय है जिस के जरिए हम अपने समाज को अच्छा बना सकते हैं। जितने शिक्षित युवा पीढ़ी होगा उतना ही हमारा समाज समृद्ध बनेगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


Previous Post Next Post