हरलाखी  (मधुबनी) : मकर संक्रान्ति के अवसर पर हरलाखी प्रखंड क्षेत्र के खिरहर पंचायत समिति सदस्य व सामाजिक कार्यकर्त्ता शशांक शेखर जरुरतमंदो के बीच कंबल का वितरण करेंगे. इस बाबत जानकारी देते हुए खिरहर पंचायत के पंचायत समिति सदस्य शशांक शेखर ने बताया कि जरुरत मंदों तक अगर किसी के माध्यम से मदद पहुंच जाए, यह सौभाग्य की बात होती है.

1

हमनें पिछले वर्ष भी मकर सक्रांति के दिन जरुरतमंदों के बीच 5,000 कंबल का वितरण किया था. इस बार भी यह मौक़ा मिला है, ऐसे में मकर सक्रांति एक धार्मिक अवसर है जहां जरूरतमंदों के बीच 14 जनवरी मकर सक्रांति के दिन कंबल वितरण कार्यक्रम एवं महाप्रसाद वितरण कार्यक्रम रखा गया है जो कि दिन के 1 बजे से शुरू होगा. कंबल वितरण का कार्यक्रम धरोहर स्थान, खिरहर भरण टोला में होना है, इस मौके पर खिरहर पंचायत के मुखिया कृष्ण मोहन चौधरी,  भाजपा नेता सुभाष राय भी मौजूद रहेंगे.

2

बता दें कि उत्तर भारत में यह पर्व 'मकर सक्रान्ति के नाम से और गुजरात में 'उत्तरायण' नाम से जाना जाता है. शास्त्रीय सिद्धांतानुसार मकर संक्रान्ति के दिन दान करने का महत्व अन्य दिनों की तुलना में बढ जाता है.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post