बेनीपट्टी(मधुबनी)। अनुमंडल कार्यालय स्थित एसडीओ के कार्यालय प्रकोष्ठ में गणतंत्र दिवस समारोह 2022 मनाये जाने संबंधी विचार-विमर्श हेतु भूमि सुधार उप समाहर्ता शिव कुमार पंडित की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन कोविड  गाइडलाइन के अनुरूप किया गया। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि बिहार सरकार  द्वारा कोविड  के लिए जारी दिशा निर्देश के आलोक में गणतंत्र दिवस समारोह मनाया जाएगा। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पूर्व की भांति इस बार भी सार्वजनिक झंडोत्तोलन समारोह बेनीपट्टी स्थित श्री लीलाधर उच्च विद्यालय के प्रांगण में आयोजित होगा जहां अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त  सर्वसम्मति से कुल 20 प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई। जिसमें सर्वप्रथम निर्देशित किया नगर पंचायत बेनीपट्टी के कार्यपालक पदाधिकारी संपूर्ण बेनीपट्टी बाजार, प्रखंड कार्यालय तक एवं उच्चैठ भगवती स्थान तक पूर्ण रूप से साफ सफाई करवाएंगे तथा अंचल अधिकारी के साथ समन्वय बनाकर 24 जनवरी 2022 तक सभी अस्थाई अतिक्रमण को हटाएंगे जिससे कि बेनीपट्टी स्वच्छ  और सुंदर दिखे। 

1

कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस बार झांकी प्रदर्शित नहीं करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया साथ ही विद्यालय के बच्चों को भी सार्वजनिक झंडोत्तोलन समारोह से दूर रखने का निर्णय लिया गया। डीसीएलआर द्वारा सभी विभागों को निर्देशित किया गया कि झंडोत्तोलन में नए झंडे एवं रस्सी का प्रयोग किया  जाना है, किसी भी प्रकार से कटे-फटे एवं दाग युक्त झंडे का प्रयोग नहीं किया जाएगा। साथ ही की सार्वजनिक झंडोत्तोलन स्थल पर सभी आवश्यक तैयारी की अनुश्रवण की जिम्मेवारी अंचल अधिकारी  तथा परेड के सभी आवश्यक तैयारी की जिम्मेवारी पुलिस निरीक्षक को सौंपी गई। प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देशित किया गया कि महादलित टोला में झंडोत्तोलन की व्यवस्था पूर्व की भांति किया जाय। 

2

बैठक में डीएसपी अरुण कुमार ,बीडीओ डॉ रवि रंजन ,सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता, राजस्व अधिकारी पूजा कुमारी, अवर निबंधक नवीन कुमार, डॉ पीएन झा, जीविका के बीपीएम मिथुन कुमार, राजकुमार झा ,दिलीप झा, मोहम्मद हारून, सुजीत झा, श्रीपति झा, नगर पंचायत के प्रतिनिधि तथा  ललित कुमार ठाकुर उपस्थित थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


Previous Post Next Post