बिस्फी(मधुबनी)। Let’s Inspire Bihar’& KYC एकेडमी के द्वारा  02 अक्टूबर को प्रातः 6 बजे परसौनी मिनी मैराथन दौड़ का सफलापूर्वक आयोजन किया गया। उक्त आशय की जानकारी देते हुए केवाईसी के संयोजक पंकज झा ने कहा कि इस मैराथन दौड़ की दूरी 02 कि.मी निर्धारित किया गया था , और इस मैराथन का कोई  रजिस्ट्रेशन फीस नहीं था संस्था द्वारा नि:शुल्क निर्धारित किया गया था । 



गांधी जयंती के उपलक्ष्य में  यह मिनी  मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया इस मैराथन की थीम स्वस्थ्य, स्वच्छ भारत व दहेज प्रथा पर आधारित रही। इस मैराथन दौड़ में उत्तरप्रदेश से भी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया संस्था द्वारा उन बच्चों को पाग-दोपट्टा, मेडल ट्रॉफी नकद पुरस्कार से सम्मनित किया गया।

इसमें 12-17 वर्ष के बच्चे के रूप में  छात्र एवं  छात्रा  शामिल रहे  यह मैराथन दौड़ अंधरी से परसौनी दुर्गा मंदिर परिसर तक आयोजित की गई बच्चों ने बढ़ चढ़कर  हिस्सा लिया और कार्यक्रम को सफल बनाया । इस दौरान संस्था द्वारा पार्किंग, मेडिकल टीम, एम्बुलेंस , पानी तथा एनर्जी ड्रिंक की भी व्यवस्था की गई ।



केवाईसी के संयोजक पंकज झा ने कहा कि क्या हमारा अधिकार यह नहीं है कि स्टेडियम में हम हमारे छोटे भाई बहन प्रेक्टिस  करें यह अधिकार नहीं है क्या क्या हमारी गलती यह है कि हम बिहारी है बताया कि ग्रामीण युवाओं की प्रतिभाओं को जांच व परखकर उन खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए इस तरह के आयोजन किये जाते है।

 



कमल युवा क्लब लगातार प्रयासरत है। इस प्रकार के कार्यक्रम से बच्चों एवं युवाओं के बीच जबरदस्त रूची पैदा होती है और उनमे निखार आता हैं। इसमें चलने वाले विभिन्न शारीरिक गतिविधियों के माध्यम से तंदुरूस्त और फीट रहने के महत्व के बारे में फिजिकल एक्सपर्ट द्वारा जानकारी दी गई । 


इस कार्यक्रम में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय श्रेणी प्राप्त करने वाले बच्चे को नगद पुरस्कार, मेडल व प्रमाणपत्र एवं सभी प्रतिभागियों को   प्रोत्साहन पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post