बेनीपट्टी(मधुबनी)। जिन वाहनों से सरकारी खाद्यान्न पीडीएस दुकानों तक पहुँचाई जाती है। उन गाड़ियों से शराब की भी ढुलाई हो रही है। ये हम नहीं, बल्कि, बेनीपट्टी पुलिस के द्वारा शराब तस्करी में जब्त पिकअप चीख चीखकर कह रही है। जिस पिकअप को खाद्यान्न के लिए निबंधित किया जाता है। उस वाहनों से रात में शराब की ढुलाई होती है, और हद तो ये है कि उक्त वाहन पर जीपीएस लगे होने के बाद भी किसी को इस गोरखधंधे का भनक तक नहीं होता है।


जबकि, जीपीएस सिस्टम वाहन के परिचालन को ही ट्रेक करने के लिए लगाया जाता है। उक्त जीपीएस को सिस्टम के माध्यम से बैठे बैठे ही जानकारी ली जा सकती है। अब सवाल है कि जब उक्त पिकअप का परिचालन अवैध शराब की ढुलाई में होती रही, और ट्रेक करने वाले सोते रहे।



मालूम हो कि गत बुधवार की देर रात बेनीपट्टी पुलिस ने शिवनगर के समीप से एक ट्रक में लादे शराब को उक्त जीपीएस लगे पिकअप से अनलोड किया जा रहा था। जिस दरम्यान पुलिस ने ट्रक के साथ पिकअप व  एक आल्टो को जब्त किया। जिसके साथ शराब का जखीरा बरामद हुआ।


इस बात का खुलासा जब्त पिकअप और आरटीआई से लिये गए जीपीएस वाहनों की जानकारी से हुई। थाना में जब्त वाहन का नंबर BR06GD-0936 है। जो सूचना अधिकार के तहत दिए पत्र में भी अंकित है। जिससे स्पष्ट हो रहा है कि उक्त वाहन बेनीपट्टी एसएफसी गोदाम से दिन में सरकारी खाद्यान्न का उठाव करता था।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post