बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी के नवकरही पंचायत के बुढ़वन गांव के युवाओं ने 'अपना हाथ खुद जगन्नाथ" कहावत को चरितार्थ कर दिया। गांव में आवाजाही के लिए बनी खरंजा पथ जर्जरता का शिकार हो चुका था। युवाओं ने गांव में सड़क निर्माण के लिए हर जनप्रतिनिधि व अधिकारियों से गुहार लगाई। लेकिन, किसी ने भी युवाओं के मांग पर सकारात्मक पहल नहीं की। जिसके बाद गांव के युवाओं ने आपसी पहल कर सड़क के मोटरेबल कराने के लिए हर घर से आर्थिक सहयोग मांग की।

1

उन राशियों से युवाओं ने ईंट खरीद कर खुद व मजदूरों से सड़क को मोटरेबल कराने की हिम्मत दिखा दी।

युवाओं के इस सामाजिक पहल की खूब चर्चा हो रही है। वही, जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के रवैये पर भी लोग आक्रोश व्यक्त करते नहीं थक रहे है। बताया जा रहा है कि उक्त बुढ़वन गांव में जाने के लिए एकमात्र पथ है। जिसकी हालात काफी जर्जर है। कब कोई दुर्घटना हो जाये, कहना मुश्किल हो गया था। ग्रामीणों ने बताया कि आपात स्थिति अथवा बारिश में सड़क पर पैदल चलना भी दुश्वार हो गया था।

2

सामाजिक कार्य में अहम भूमिका अदा करने वाले प्रणव कुमार झा, अमन कुमार झा, राजेश कुमार झा, दुर्गानंद झा, जितेंद्र मिश्र समेत गांव के कई लोगों ने बताया कि इस सड़क के निर्माण के लिए कई बार अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों को कहा गया, लेकिन कौन सुनेगा?


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post