बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सरकार और प्रशासन पूरी तरह से सख़्त है। लेकिन एक पंचायत के मुखिया जी का आचार संहिता में एक अनोखा प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

मधुबनी जिले के हरलाखी प्रखण्ड स्थित गंगौर पंचायत के मुखिया जी शिवचंद्र मिश्रा इन दिनों अपने पंचायत के आम मतदाताओं को रिझाने के लिये एक नया तरक़ीब सोचा है। जो कि अपने पंचायत में विश्वकर्मा पूजा के बहाने ना सिर्फ बार बालाओं से नचवाया बल्कि ख़ुद का बैनर पोस्टर लगवा कर आचार संहिता का उल्लंघन भी किया है। जो कि स्टेज पर ही बैनरों में मुखिया जी का फ़ोटो दिख रहा है। जिसमें यह भी अपील की गई है कि फिर से एक बार मुखिया शिवचंद्र मिश्रा को बनाना है। 

इतना ही नहीं बाल बालाओं के डांस कार्यक्रम में पंचायत के अच्छे खासी संख्या में जनता जो कि चुनाव में मतदाता भी वह डटकर डांस देखते रहे। लेक़िन अब सवाल यह है कि पंचायत चुनाव को लेकर चुनाव आयोग भी सख़्त है और इधर फिर भी बार बालाओं को नाचवाना, कहीं न कहीं चुनाव आयोग और प्रशासनिक अधिकारियों  को चुनौतियां देने के बराबर है।

उधर गंगौर पंचायत के मुखिया शिवचंद्र मिश्रा जी के अनोखे प्रचार प्रसार की जमकर चर्चा हो रही है। ऐसे में अब देखना अहम होगा कि सोशल मीडिया और मीडिया में खबर आने के बाद चुनाव आयोग और प्रशासनिक अधिकारी क्या करवाई करती है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post