मधुबनी के लोजपा (चिराग गुट) के जिलाध्यक्ष बचनु मंडल ने इस्तीफा दे दिया है। श्री मंडल ने जिलाध्यक्ष के पद के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। बचनु मंडल ने इस्तीफा देने के सभी कारणों को स्पष्ट रूप से उल्लेखित कर लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष के नाम से पत्र जारी कर दिया है।


जिसमें उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा उन पर दलविरोधी कहे जाने की बात कही है। उधर, लोजपा में इतने बड़े उलटफेर के बाद अचानक राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी है। श्री मंडल के राजनीतिक कद को देखते हुए संभावना है कि जल्द ही इस मामले में कोई और राजनीतिक गुल सामने आ सकती है। उधर, हमारे विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि जल्द ही श्री मंडल नए पार्टी में जाएंगे। इसके लिए पार्टी के प्रदेश स्तर के नेताओं से बातचीत हो गयी है। हालांकि, बचनु मंडल ने अभी फिलहाल कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। उन्होंने बताया कि फिलहाल तो पार्टी के सभी पद व सदस्यता से इस्तीफा दिया है।


देखिए, बचनु मंडल ने क्या लिखा पत्र में।


प्रेषित:

श्री राजू तिवारी जी,

माननीय प्रदेश अध्यक्ष,

लोक जनशक्ति पार्टी, बिहार।

 महोदय,

पार्टी के प्रति मेरे समर्पण और सक्रियता के अनेक प्रमाण आपको व्हाट्सअप मैसेज द्वारा प्रेषित है। परन्तु आपने उसे दृष्टिगत करते हुए कभी भी अपेक्षित उत्साहवर्धन नहीं किया ।  मैंने दलित सेना के बेनीपट्टी अनुमंडल अध्यक्ष के रूप में  अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करते हुए लोजपा के बेनीपट्टी प्रखंड अध्यक्ष, मधुबनी जिला लोजपा के वरीय जिला उपाध्यक्ष , मुख्य जिला प्रवक्ता , जिला अध्यक्ष पद के अपने दायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करता रहा हूं । पार्टी के प्रत्येक कार्यक्रमों में मेरी सक्रियता के बावजूद आपके द्वारा मुझ पर दल विरोध का आरोप लगाए जाने से मैं काफी हतप्रभ और आहत हुआ हूं । आप पार्टी के शीर्ष पद पर हैं, तथापि आपने कभी भी एक जिला अध्यक्ष के रूप में मुझसे कभी भी बात करने की जरूरत नहीं समझी । जबकि आज अचानक आपको मेरा कृत्य दलविरोधी लगने लगा ।  उल्लेखनीय है कि मैं दिनांक 12/13 सितंबर को बरसी कार्यक्रम और बैठक में मौजूद रहा , आपसे मुलाकात भी हुई, फिर भी आपने मेरा कितना नोटिस लिया उसे आप भलीभांति जानते हैं । 



आपके द्वारा अनवरत उपेक्षापूर्ण बर्ताव के बावजूद पार्टी में निष्ठापूर्वक सक्रिय रहा हूं क्योंकि पार्टी में आपके आने से पूर्व से ही दलित सेना से ही जुड़ा हुआ हूं । मातृस्वरूपिणी इस पार्टी को शून्य से शिखर तक पहुंच कर आपके कार्यकाल में बिखरते हुए भी देख रहा हूं और "हम होंगे कामयाब"की तर्ज़ पर निरंतर अपने युवा बिहारी राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री चिराग पासवान जी के आभामंडल को देखते हुए आपसे प्रदत्त सारी वेदनाओं को सहन करते हुए भी दलहित में निष्ठापूर्वक सक्रिय रहा हूं ।



आपके द्वारा फोन पर अलोकतांत्रिक और अशोभनीय तरीके से जिस कार्पोरेट लहजे में बात कही गई उससे मैं काफी आहत हुआ हूं और परम श्रद्धेय दिवंगत अभिभावक स्व.रामविलास पासवान जी को अश्रुपूरित नेत्रों से नमन करते हुए तथा उनके राजनीतिक वारिस आदरणीय श्री चिराग पासवान जी के प्रति अपनी प्रतिबद्ध शुभकामना व्यक्त करते हुए आपके हस्तक्षेपवाली इस मातृस्वरूपा लोक जनशक्ति पार्टी से अपने दायित्वों का ईति-श्री करता हूं । आपके कारपोरेट स्टाइलिश नेतृत्व को सलाम करता हूं और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों से अपना त्यागपत्र देता हूं।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post