Ticker

6/recent/ticker-posts

आकस्मिक बीज के लिए आये किसानों ने किया सड़क जाम, नारेबाजी



बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी ई किसान भवन में आकस्मिक बीज लेने आये किसानों ने आक्रोशित होकर बेनीपट्टी-उमगांव पथ को जाम कर जमकर नारेबाजी की। सड़क जाम होने से ब्लॉक परिसर के इर्दगिर्द अचानक अफरातफरी मच गई। वही, सड़क के किनारे में वाहनों का जमावड़ा होने लगा।


किसानों का कहना था कि, वे लोग गत दो दिनों से दूरदराज पंचायत से किराया लगाकर आकस्मिक बीज के लिए प्रखंड के ई किसान भवन पहुँच रहे है, लेकिन बीज वितरण नहीं हो रहा है। सुबह पहुँचे तो किसान भवन के मुख्य गेट पर ताला लटका हुआ था। प्रखंड कृषि अधिकारी को फोन लगाया तो उनका मोबाइल का स्विच ऑफ बता रहा था। आखिर, हम लोग कितने वापस होंगे। 


उधर, सड़क जाम की सूचना मिलते ही बेनीपट्टी थाना पुलिस मौके पर पहुँच कर उग्र हो रहे किसानों को समझाने का प्रयास किया। बावजूद, जाम नहीं खुलने पर बीडीओ रवि रंजन खुद जामस्थल पर पहुँच कर किसानों से बात कर जाम खुलवाया। उपरांत, बीडीओ ने अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में पांच किसानों को बुलाकर उनकी समस्या को सुना।


बीडीओ ने किसानों की समस्या को सुनकर जिला कृषि पदाधिकारी से दूरभाष पर वार्ता कर किसानों को हो रही समस्या से अवगत कराकर बीज वितरण के नियम की जानकारी मांगी। बीडीओ ने किसानों के पांच सदस्यों को आश्वासन दिया। बीडीओ ने बताया कि विभाग से बात की गई है। जल्द ही बीएओ व कृषि समन्वयक से बात कर रोस्टर के मुताबिक किसानों को बीज उपलब्ध कराया जाएगा। बीडीओ के आश्वासन के बाद ब्लॉक में जमे किसान व महिलाओं ने ब्लॉक को खाली कर अपने घर लौट गए।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments