बेनीपट्टी(मधुबनी)। अनुमंडल कार्यालय परिसर स्थित एसडीपीओ के कार्यालय प्रकोष्ठ में अनुमंडल के सभी नौ थानाध्यक्षों के साथ एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह ने मासिक अपराध समीक्षा बैठक की।



जिसमें बारी-बारी से थानावार लंबित पड़े कांडों की समीक्षा की। समीक्षा के क्रम में उन्होंने लंबित कांडों का अनुसंधान शीघ्र पूरा कर त्वरित निष्पादन करने का निर्देश सभी थानाध्यक्षों को दिया। एसडीपीओ ने कहा कि अनुमंडल के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस कर्मियों को विशेष रुप से सजग और चौकस रहने की जरूरत है। कोरोना संक्रमण से खुद को सुरक्षित रखते हुए सभी पुलिस अधिकारी व कर्मी लोगों से लॉक डाउन के लिये सरकार द्वारा जारी नये दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करायें। 



असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखें और उनके मंसूबो को कामयाब नही होने दें। अवैध आग्नेयास्त्र की बरामदगी पर थानाध्यक्ष विशेष रूप से ख्याल रखें। उन्होंने सभी एसएचओ को खास तौर पर निर्देशित किया कि अपने-अपने थाना क्षेत्रों में शराब की तस्करी करनेवाले तस्करों पर भी पैनी नजर बनाये रखें और शराब तस्करी में संलिप्त तस्करों को गिरफ्त में ले। 



इसके साथ ही उन्होंने सभी एसएचओ को ससमय दिवा, संध्या व रात्रि गश्ती नियमित रूप से सुनिश्चित करने, अपराधियों व फरार वारंटियों को पकड़ने के लिये सघन वाहन जांच अभियान चलाने, लाल वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने, कुर्की जब्ती से संबंधित मामलों का निष्पादन करने, पेट्रोल पंपों, एटीएम व बैंकों की सुरक्षा के प्रति गंभीरता बरतने और थाना दिवस के जरिये छोटे-छोटे जमीनी वादों को निबटाने सहित कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।


मासिक अपराध गोष्ठी में सर्किल इंस्पेक्टर राजेश कुमार, बेनीपट्टी के प्रभारी S.H.O रविन्द्र प्रसाद, राजकिशोर कुमार, सुरेंद्र पासवान, प्रेमलाल पासवान, गया सिंह आदि S.H.O मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post