बेनीपट्टी (मधुबनी)। बेनीपट्टी थाना पुलिस के खिलाफ गंगुली के ग्रामीणों ने सड़क जाम कर जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों का आरोप था कि जब शराब बरामदगी नहीं हुई तब उनके लोगों को पुलिस क्यों हिरासत में लेकर थाना चली गयी।


आक्रोशित लोगों ने गंगुली बलिया मुख्य सड़क को जाम कर दिया और टायर जला व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए आक्रोश व्यक्त करने लगे।


मिली जानकारी के अनुसार राज्य पुलिस मुख्यालय को दी गयी गुप्त सूचना और वहां से बेनीपट्टी थाना पुलिस को दिये गये निर्देश के आलोक में थाना पुलिस ने गंगूली गांव के अखिलेश कुमार सदाय के घर में शराब तस्करी के संदेह में छापेमारी की और शराब बरामद नही होने के बावजूद दैनिक मजदूरी करने जा रहे अखिलेश कुमार सदाय पकड़ ली। उस समय अखिलेश अपने घर से नाश्ता कर गंगूली बाजार के डिपो पर मजदूरी के लिए काम करने जा रहा था। 


इधर पुलिस अखिलेश को पकड़कर बेनीपट्टी थाने ले गयी और शराब बिक्री के संदेह में पूछताछ करने लगी और उधर गंगूली में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर आक्रोश व्यक्त करने लगे। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर टायर जला आगजनी की और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी करने लगे। आक्रोश का आलम था कि गंगूली में तब तक सड़क जाम की स्थिति बनी रही जब तक अखिलेश को थाने से छोड़ा नही गया।


बता दें कि सुबह करीब दस बजे से 12 बजे तक लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए सड़क जाम रखा। सड़क जाम कर रहे आक्रोशितों का आरोप था कि शराब तस्करी की आड़ में पुलिस गरीबों और मजदूरों को भी तंग करने से बाज नही आ रही है।


लोगों ने कहा कि अखिलेश के पास से न तो शराब की बरामदगी हुई है और न ही उसका शराब तस्करी में कोई संलिप्तता रही है। फिर पुलिस उसे पकड़कर थाने कैसे और किस आधार पर ले गयी? हालांकि, पुलिस ने पूछताछ करने के बाद अखिलेश को थाने से छोड़ दिया। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने गंगूली में सड़क जाम हटाया। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने गंगूली गांव के ही एक और व्यक्ति राजू महतो को थाने ले जाकर शराब तस्करी के आरोप में पूछताछ कर रही है।


प्रभारी एसएचओ रविन्द्र प्रसाद ने बताया कि राज्य पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर गंगूली के राजू महतो को शराब तस्करी के आरोप में पूछताछ के लिये पकड़ा गया फिर अखिलेश कुमार सदा को भी पकड़ा गया और दोनों से पूछताछ की गयी। पूछताछ के बाद अखिलेश को थाने से छोड़ दिया गया है. वहीं राजू महतो से पुलिस अब भी पूछताछ कर ही रही है। उन्होंने यह भी बताया कि इन दोनों के पास से शराब बरामद नहीं हुई है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post