बेनीपट्टी(मधुबनी)। हरलाखी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप संचालित मां जानकी सेवा सदन के प्रभारी महेश ठाकुर ने जांच टीम के सामने मान लिया है कि सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी उनके नर्सिंग होम में योगदान दिए है।


जबकि, महेश ठाकुर खुद भी उक्त नर्सिंग होम में इलाज करते दिखाई दिए जा चुके है। बता दे कि उनके द्वारा दिखाए जा रहे नर्सिंग होम का रजिस्ट्रेशन कॉपी में स्पष्ट रूप से एकल चिकित्सक को दर्शाया गया है।


बता दे कि गत दस दिन पूर्व स्थानीय लोगों ने Jdu विधायक सुधांशु शेखर के समक्ष उक्त नर्सिंग होम की शिकायत की थी। वही प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पर उक्त नर्सिंग होम को संरक्षण दिए जाने की भी शिकायत की गई थी।




जिसके आलोक में हरलाखी के C.O सौरभ कुमार नर्सिंग होम की जांच की। जिस दौरान महेश ठाकुर ने सिर्फ जांच टीम को रजिस्ट्रेशन फार्म की कॉपी ही उपलब्ध कराई। जबकि, अन्य कर्मियों के कागजात जिला से प्राप्त करने की बात कही।


उधर, एमएसयू के राघवेंद्र रमण ने BNN से बात करते हुए कहा कि, हरलाखी के सीएचसी प्रभारी ओर उक्त नर्सिंग होम के संचालक महेश ठाकुर के मिलीभगत से इस क्षेत्र के गरीब मरीजों का शोषण होता है। इसकी पूरी तह तक जांच हो तो प्रभारी चिकित्सा अधिकारी भी लपेटे में आएंगे। 


वहीं, श्री रमण ने बताया कि हाल में उक्त सीएचसी में एक गर्भवती महिला को बच्चा हुआ। जिसके बाद उसे रेफर कर दिया गया। महिला को उक्त नर्सिंग होम में महज दो घंटे में 25 से तीस हजार का बिल थमा दिया गया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post