बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में शनिवार को अजय कुमार झा यश के अध्यक्षता में दर्जनों ग्रामीणों के उपस्थिति में तीन सूत्री मांग को लेकर आमरण अनशन शुरू किया गया है। चतरा मध्य विद्यालय के अतिक्रमित भूमि को खाली कराने, चतरा के सरकारी रास्ता को मुक्त कराने एवं संसारी पोखर भिंडा स्थित मुहल्ले के लोगों के लिए पथ की व्यवस्था किये जाने की मांग कर रहे है। अनशनकारी के समर्थन में चतरा व संसारी पोखर भिंडा स्थित मुहल्ले के दर्जनों महादलित पहुँचे है। 


अनशन कर रहे अजय झा यश ने बताया कि मौजा चतरा थाना न०-192 खेसरा-510 सरकारी रास्ता है। जिसे कुछ लोग अतिक्रमण कर चुके है। ग्रामीणों ने इस संबंध में ग्राम कचहरी में वाद दायर किया। जहां ग्राम कचहरी ने भी जनहित को देखते हुए खाली कराने पर बल दिया। 


श्री झा ने बताया कि उक्त जमीन को खाली कराने के लिए सीओ, एसडीओ व डीएम को कई आवेदन दिया गया। बावजूद, अतिक्रमण लगा रहा। जिसके बाद पटना उच्च न्यायालय में सीडब्लूजेसी-23648/19 दायर किया गया। 09 दिसंबर 2019 को सीओ को कोर्ट के आदेश की सच्ची प्रतिलिपि एवं आदेश दिया गया। 


जिसमें कोर्ट ने एक माह के अंदर बिहार पब्लिक लैंड एक्ट 1956 के तहत अतिक्रमण वाद चलाकर अतिक्रमण मुक्त कराने को कहा। लेकिन, इतने समय बीत जाने के बाद भी सीओ स्तर से कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं, श्री झा ने बताया की अतिक्रमणकारी खुलेआम बोलते है कि सीओ हमारे दाम व प्रभाव में है। 


उधर, अनशन के समर्थन में पहुँचे लोगों ने सरकार से बेनीपट्टी के सीओ को बर्खास्त करने की मांग की। इस दौरान आंदोलनकारी जमकर सीओ के खिलाफ नारेबाजी की। 


अनशनस्थल पर रामकुमार झा, मनीष ठाकुर, नरेंद्र कुमार दत्त, छोटे पासवान, अशोक पासवान, सतीश पासवान, कैलाश पासवान, जितेंद्र पासवान, रामसुंदर पासवान, सूरज राम, प्रमोद कुमार सहित दर्जनों लोग उपस्थित है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post