Ticker

6/recent/ticker-posts

डबल इंजन की सरकार में पड़ गए मास्क के लाले : मनोज



बेनीपट्टी(मधुबनी)। मिथिला लोकतांत्रिक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज झा ने राज्य की डबल इंजन सरकार पर जानलेवा कोरोना महामारी से आमजनों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि राज्य भर में लोगों की जानमाल की सुरक्षा भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है ।


उन्होंने कहा है कि राज्य की 80℅ लोगों के चेहरे पर मास्क नहीं होना इस बात का पुख्ता प्रमाण है कि सरकार लोगों तक मास्क की उपलब्धता और इसे अनिवार्य रुप से पहने जाने को सुनिश्चित कराने को लेकर अपने दायित्वों का निर्वहन कराने में नाकाम रही है जिससे आमलोगों के उपर इस महामारी के चपेट में आने का खतरा बढ़ गया है। 


मोर्चा के अध्यक्ष मनोज झा ने सरकारी विफलता का उद्धरण देते हुए बताया कि खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार के पंचायती राज विभाग द्वारा घर-घर मास्क की  उपलब्धता सुनिश्चित किए जाने संबंधित आदेश जारी किए के बावजूद भी लोगों तक मास्क का वितरण नहीं होना सरकार के माथे पर कलंक है जिसका खामियाजा अंततः आम लोगों को ही भोगना पड़ेगा और जिसके लिए सरकार सीधे तौर पर जिम्मेवार है ।


 विदित हो कि पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा द्वारा करीब दो सप्ताह पूर्व ही घोषणा किया गया था कि राज्य के ग्राम पंचायतों के पास उपलब्ध पन्द्रहवें वित्त आयोग के अनाबद्ध अनुदान मद से मास्क की खरीददारी कर सभी पंचायतों में पंचायत सचिव और कार्यपालक सहायक द्वारा घर घर जाकर मास्क का वितरण सुनिश्चित कराया जाएगा लेकिन सरकार अपने ही घोषणा का अनुपालन कराए जाने को लेकर इतना समय बीत जाने के बाद भी हर स्तर पर विफल रही है। जिससे आम जिंदगी के उपर इस महामारी का खतरा बढ़ गया है जिसके लिए सीधे तौर पर सरकार ही जिम्मेदार है ।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments