Ticker

6/recent/ticker-posts

नदी किनारे हो रही अवैध मिट्टी खनन, कब लगेगी रोक



बेनीपट्टी(मधुबनी)। मानसून की संभावना को देखते हुए अवैध मिट्टी कारोबारी सक्रिय हो गए है। जिसे रोकने में बेनीपट्टी अंचल प्रसाशन नाकाम दिख रही है। मिट्टी कारोबारी सुबह से ही नदी किनारे जेसीबी लगा कर ट्रैक्टर से मिट्टी ढुलाई शुरू कर देते है।


नदी किनारे अवैध मिट्टी खनन से बाढ़ के समय में लोगों के डूबने अथवा मिट्टी कटाव की संभावना अधिक हो जाती है। सोमवार को करहारा के धौंस नदी किनारे अवैध मिट्टी खनन का काम बदस्तूर जारी था।


कैमरा चालू होते ही लोग अपना-अपना चेहरा छुपाने में जुट गए। वही, इस दौरान करीब आधा दर्जन ट्रैक्टर बाँसबिट्टी में छुपा कर रखे गए थे।



गौरतलब है कि नदियों का बिना आदेश खनन गैरकानूनी है, बावजूद, बेनीपट्टी में अवैध मिट्टी कारोबारियों पर कोई कार्रवाई नहीं कि जा रही है।



स्थानीय लोगों की माने तो बारिश से पूर्व बाढ़ग्रस्त क्षेत्र के लोग हर वर्ष अपना दलान, मकान व अन्य जगहों को ऊँचीकरण के लिए मिट्टी खनन के अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों से संपर्क कर मिट्टी खरीद करते है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments