बेनीपट्टी(मधुबनी)। कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलो के रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन धरातल पर नहीं दिख रही है। खासकर, बेनीपट्टी बाजार में सुबह के 11 बजे तक स्थिति काफी खराब रहती है। इस अवधि में थाना पुलिस तो दूर प्रशासनिक अधिकारी भी बाजार में जायजा नहीं ले रहे है। मंगलवार को अनियंत्रित भीड़ की ऐसी स्थिति रही कि, कई बार सड़क जाम की स्थिति दिखाई दी।


इंदिरा चौक से बेहटा हाट तक लोगों का हुजूम देखा गया। ऐसे में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोक पाना काफी मुश्किल होगा। गौरतलब है कि कई सप्ताह से बेनीपट्टी में हो रही कोरोना की जांच में रोजाना दर्जनों पॉजिटिव मरीज निकल रहे है। बावजूद, न तो लोग सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे है, न ही मास्क का उपयोग कर घर से बाहर निकल रहे है। 


वहीं, लोगों की माने तो जिन अधिकारियों पर लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने की जिम्मेदारी है, वही अफसर नहीं निकल पा रहे है तो क्या होगा। बता दे कि बेनीपट्टी बाजार सहित बसैठ बाजार में सुबह 11 बजे तक करीब हर दुकान खुली रहती है। निर्धारित समय के बाद कुछ दुकानदार चोरी छिपे दुकानदारी करते है। ऐसे दुकानदार अपने एक परिजन को दुकान में बंद कर बाहर से दिखावटी के लिए ताला लटका देते है और बाहर कुर्सी लगा कर ग्राहक का इंतजार करने में व्यस्त रहते है। ग्राहक के आते ही दुकान के अंदर छिपे परिजन को आवाज देकर समान निकलवा कर बिक्री करते है। बता दे कि लॉकडाउन लागू के दौरान राज्य सरकार ने स्पष्ठ रूप से अधिकारियों को सख्ती से पालन कराने के साथ निर्धारित 11 बजे तक सिर्फ आवश्यक वस्तुओं के ही दुकान खुलवाने का आदेश दिया था।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post