Ticker

6/recent/ticker-posts

सुप्रीम कोर्ट की केंद्र सरकार को फटकार,कड़ा रास्ते अपनाने पर मजबूर न करे


 सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ति पर केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि हमें कड़ा रास्ता अपनाने के लिए मजबूर ना करें.

शुक्रवार को सुनावई के दौरान न्यायाधीश चंद्रचूड़ और एमआर शाह ने कहा कि राजधानी में एक दिन 700एमटी ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं, बल्कि हर दिन इतनी आपूर्ति करनी है और इसे लेकर हम बेहद गंभीर हैं.

राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन के आबंटन, आपूर्ति और वितरण के लिए केंद्र की "व्यापक योजना" का विवरण दिए जाने के बाद कोर्ट ने ये टिप्पणियाँ की.




न्यायाधीश चंद्रचूड़ ने केंद्र सरकार का पक्ष रख रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा, “आप 700एमटी से शुरुआत करते हैं और फिर जैसे ही आप आगे बढ़ते हैं तो कंटेनर आने की बात करते हैं. हम कंटेनर ड्राइवर नहीं है. हम रोज 700एमटी चाहते हैं और इसे लेकर हम बेहद गंभीर हैं.”

न्यायाधीश ने कहा, “हमारा ये मतलब नहीं है कि एक दिन 700एमटी की आपूर्ति करें. हमारा मतलब है कि हर दिन ऐसा करें जब तक कि स्थितियों की समीक्षा नहीं की जाती. कृप्या वो हालात ना बनाएँ कि हमें कोई कड़ा रास्ता अपनाना पड़े.”



कोरोना वायरस की दूसरी लहर में बढ़ते संक्रमण के कारण राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी का संकट खड़ा हो गया है.

पांच मई को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से दिल्ली को 700एमटी ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की व्यापक योजना तैयार करने को कहा था.

कोर्ट का कहना था कि ऑक्सीजन की कमी से राजधानी में बेहद चिंताजनक स्थिति बन गई है.



आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments