Ticker

6/recent/ticker-posts

मनमाने कीमतों पर बिक्री की जा रही आवश्यक खाद्य सामान


बेनीपट्टी(मधुबनी)। कोविड के फैलाव को रोकने के लिए बिहार सरकार के नए दुकान बंदी व नाईट कर्फ्यू के आदेश के बाद बाजार में आवश्यक वस्तुओं के दाम में अचानक बढ़ोतरी हो गई है। दुकानदार मनमाने कीमत पर आवश्यक वस्तुओं की बिक्री खुलेआम कर रहा है। खासकर, ग्रामीण इलाकों में अप्रत्याशित ढंग से दाम में बढ़ोतरी कर दुकानदार सामान बेच रहे है। जिससे लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। वहीं ग्रामीण इलाकों में दुकान बंदी के समय का कोई निर्धारण भी नहीं दिख रहा है।


ग्रामीण इलाकों में दुकानदार रात के नौ बजे तक दुकान संचालित कर रहे है। मिली जानकारी के अनुसार नए आदेश के बाद अचानक से सरसों तेल, चीनी, चावल, दूध, आलू, सोयाबीन आदि जैसी आवश्यक वस्तुओं के दाम में अचानक वृद्धि कर बिक्री की जा रही है। कई ग्रामीणों ने बताया कि कीमत में वृद्धि के कारण परेशानी अधिक हो रही है। 


एक तो कोरोना काल के कारण काम-धंधा चौपट हो रहा है। वहीं पैसा के कमी के बाद भी आवश्यक वस्तुओं के दामों में वृद्धि सिरदर्द बन गया है। लोगों ने अनुमंडल प्रशासन से तत्काल आवश्यक वस्तुओं के दामों के निर्धारण करने की मांग की है। इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि इस तरह की शिकायत मिली तो ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आवश्यक वस्तुओं के जो कीमत सही है, उसी आधार पर बिक्री करें।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments